अभी चलना नहीं सीखा था, घुटने-घुटने सडक़ पर आई, मासूम को कार ने रौंदा

amit mandloi

Publish: Oct, 13 2017 09:31:06 (IST)

Indore, Madhya Pradesh, India
अभी चलना नहीं सीखा था, घुटने-घुटने सडक़ पर आई, मासूम को कार ने रौंदा

चंदननगर की घटना, पड़ोसी की महिला ने शोर मचाया लेकिन कार रुकी नहीं और बच्ची चपेट में आ गई

 

इंदौर. चंदननगर के नंदननगर इलाके में नई कार की चपेट में आने से करीब 9 महीने की मासूम बच्ची के मौत हो गई। बच्ची खेलते हुए कब घर से घुटने-घुटने चलकर सडक़ पर आ गई पता नहीं चला। कार चालक ने भी ध्यान नहीं दिया और बच्ची चपेट में आ गई। पास में रहने वाली महिला पहली मंजिल की गैलरी से शोर मचाकर कार को रोकने का प्रयास भी कर रही थी लेकिन वह बच्ची को बचा नहीं पाई।


शुक्रवार दोपहर करीब 3 बजे यह घटना हुई। चंदननगर टीआई योगेशसिंह तोमर के मुताबिक, कार की चपेट में आने से अयात फातमा (9 माह) पिता मो. आसीम निवासी नंदननगर की मौत हो गई। मजदूरी कर घर चलाने वाले टक्कर मारने वाली नई कार को चंदननगर पुलिस ने जब्त किया है। लोगों का कहना है कि टक्कर लगने के बाद ड्राइवर वहीं रुक गया था। पुलिस के आने पर भी था। हालांकि टीआई का कहना है कि अभी ड्राइवर नहीं मिला है। मजदूरी करने वाले मो. आसीम का सयुक्त परिवार यहां रहता है। चार भाइयों के परिवार में करीब 25 लोग है। सामने के मकान में शादी का आयोजन होने से वहां काफी लोग भी थे। परिवार के लोग अपने कामों में व्यस्त थे इस दौरान बच्ची घर में खेलते हुए घुटने घुटने चलते हुए बाहर सडक़ पर आ गई और किसी का ध्यान नहीं किया।

बच्ची के इस तरह कार की चपेट में आने से पूरी कॉलोनी में कोहराम की स्थिति बन गई थी। बच्ची की मां तब्बू को जब दुर्घटना का पता चला तो वह बदहवास हो गई। दादी बतूल बी और अन्य लोगों ने उसे संंभाला। मो. आसीम के घर के सामने रहने वाली महिला शाहिना बी के मुताबिक, वह घर की पहली मंजिल की गैलरी में थे। उसने बच्ची को सडक़ पर देखा, इस बीच दूसरी ओर से कार आ रही थी। उसने शोर मचाकर कार चालक को रोकने का प्रयास भी किया। चूंकि कार के शीशे चढ़े हुए थे इसलिए ड्राइवर तक आवाज नहीं पहुंची और बच्ची चपेट में आ गई। दादी के मुताबिक, बच्ची आयत उनके बेटे मो. आसीम की इकलौती बेटी थी। 6 अक्टूबर को ही वह 9 महीने की पूरी होकर 10वें महीने में लगी थी।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned