ELECTION 2019 - पीएम मोदी की सभा में इतने लाख हुए खर्च, जुड़ेगा प्रत्याशियों के खाते में

ELECTION 2019 - पीएम मोदी की सभा में इतने लाख हुए खर्च, जुड़ेगा प्रत्याशियों के खाते में

Reena Sharma | Publish: May, 14 2019 11:06:23 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

धानमंत्री नरेंद्र मोदी की दशहरा मैदान में हुई थी आमसभा

इंदौर. रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दशहरा मैदान में हुई आमसभा का खर्च इंदौर संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवार शंकर लालवानी और देवास-शाजापुर संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवार महेंद्र ङ्क्षसह सोलंकी के खाते में जुड़ेगा। चुनाव आयोग ने पूरे आयोजन की वीडियोग्राफी कराई है। अब दोनों प्रत्याशियों के खातों में चुनावी सभा का खर्च आधा आधा जोड़ा जाएगा। आयोग ने खर्चे का आंकलन शुरू कर दिया है। जानकारों का कहना है कि चुनावी सभा का खर्च करीब 15 से 20 लाख रुपए अनुमानित है।

आयोग के निर्देशानुसार व्यय टीम दशहरा मैदान पर आयोजित सभा में लगी कुर्सी, टेबल, मंच, एसी, झंडे, बैनर, पोस्टर, माइक से लेकर गेट तक का खर्च जोड़ेगी। आयोग ने चुनाव के दौरान प्रचार सामग्री से लेकर कार्यकर्ताओं के नाश्ते, खाना, पीना, चाय आदि के खर्च की पूरी रेट लिस्ट तय कर रखी है। जैसे वीआइपी या स्पेशल कुर्सी के रेट 25 रुपए तक तय हैं। मंच के वर्गफीट के हिसाब से रेट तय किए हैं। दशहरा मैदान पर 50 हजार वर्गफीट जमीन पर सभा का आयोजन किया गया था। सभा स्थल पर 30 हजार कुर्सियां, 60 बाय 30 का मंच सहित पोस्टर बैनर भी लगे थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned