scriptThe landlord did not inform police about the tenants | मकान मालिक ने नहीं दी किराएदारों की सूचना | Patrika News

मकान मालिक ने नहीं दी किराएदारों की सूचना

र्स्वणबाग अग्निकांड का मामला- पुलिस अब करेगी मकान मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई

इंदौर

Published: May 08, 2022 11:46:11 am

इंदौर. र्स्वणबाग कॉलोनी में भीषण अग्निकांड में मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में मकान मालिक पर भी कार्रवाई होने जा रही है। उसने पुलिस को सभी किराएदारों की जानकारी नहीं दी।
स्र्वणबाग कॉलोनी में शुक्रवार रात को बिङ्क्षल्डग में आग लग गई। इस आग में सात लोगों की मौत हो गई। मौत के बाद जब अलग-अलग विभागों ने जांच की तो मकान में कई विसंगतियां भी पाई गई है। इसके साथ ही एक लापरवाही मकान मालिक इंसाफ पटेल की भी सामने आई है। अपने यहां पर किराएदार रखने पर पुलिस को सूचना देना पड़ती है। मकान मालिक ने शुरुआती दौर में आए एक दो किराएदारों की जानकारी तो दी, लेकिन फिर दूसरे लोग आते गए और रहना शुरू कर दिया। सात फ्लैट में लोग रह रहे थे। उनकी जानकारी पुलिस को नहीं दी। टीआइ तहजीब काजी ने इसकी पुष्टि की है और कार्रवाई करने की बात कही है।
आग का गोला बनी दो मंजिला इमारत, 8 लोगों की जलने से मौत
आग का गोला बनी दो मंजिला इमारत, 8 लोगों की जलने से मौत
कड़ा हाथ में लेकर होते रहे परेशान
देवेंद्र की बहन प्रार्थना के साथ ही कोच और साथी खिलाड़ी एमवाय अस्पताल पहुंचे। शव की हालत काफी खराब हो गई थी। बहन छोटी होने के कारण उसे रोककर साथी शव देखने गए। वह भी देखकर समझ नहीं पा रहे थे कि वह यह शव उसका है कि किसी और का। शव की शिनाख्त के लिए एक मात्र कड़ा उसके हाथ में था। उसका कडा निकालकर बहन को दिया गया, लेकिन सिर्फ कड़े से पहचान करना मुशिकल हो रहा था। घायलों के बीच में होने की बात उसने कही, लेकिन सभी घायलों से बात हो चुकी थी। इसी के चलते उनकी यह उम्मीद भी खत्म हो गई। यह हालत समीर के शव की शिनाख्त को लेकर भी बनी। उसके पारिवारिक मित्र शव दे्खने के लिए आए, लेकिन वह भी उसे पहचान नहीं पा रहे थे। इसी के चलते डीएनए जांच कराने की बात भी चलती रही।
खाना मत बनाना, मैं आकर बनाऊंगी पापा
आकांक्षा के पिता राजेश अग्रवाल ने बताया कि वह तो अपनी सहेली पूजा के जन्मदिन पर एयरपोर्ट रोड पर जाने का बोल कर गई थी। एक फोटो फ्रेम भी अपने साथ ले गई थी। जिसमें उसका और पूजा का फोटो था। कल रात को उसके घर पर रुकने के बाद दूसरे दिन वापस आना था। उनकी फोन पर बात हुई तो उसने बोला था कि पापा खाना मत बनाना वह आकर बना लेगी। इसके बाद दोपहर दो बजे उसकी एक दूसरी सहेली को फोन आया और तबियत खराब होने की बात कहकर एमवाय अस्पताल जाने के लिए कहा। उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि बेटी आखिरकार घर से स्वर्णबाग कैसे पहुंची। उसकी सहेली से पूछताछ की जाना चाहिए।
पहले लगा चोर आ गए

कॉलोनी में आग लगी तो मदद करने के लिए कई ऐसे लोग भी सामने आए जिनका कोई अपना वहां पर नहीं फंसा था। एजाज खान ने बताया कि बाहर से तेज आवाजें आईं तो उन्हें लगा कि कॉलोनी में चोर आए गए हैं। आवाज सुन बाहर निकले। इस पर घर के पीछे की बिङ्क्षल्डग में धुआं उठ रहा था। इस पर घर की छत पर गए तो खिड़की से एक महिला बचाने के लिए हाथ जोड़े खड़ी हुई थी। जाली से निकला मुश्किल लगा। इस पर बिङ्क्षल्डग के सामने गए. लेकिन वहां से भी गर्मी इतनी थी कि बाहर नहीं निकाल सकते थे। इसलिए वापस पीछे की ओर आए। तब तक उनके साथी इमरान और अजहर बेलिम भी गए थे। पहले खिड़की को छैनी-हथोड़ी से तोडा़। इसी बीच एक तुषार ऊपर से नीचे कूद गया। उसे बाइक पर लेकर निजी अस्पताल ले गए। दो अन्य लोग छत पर थे। उन्हें आसपास की छतों से बाहर निकाला और अस्पताल लेकर गए।
डीेएनए जांच कराएंगे शवों की
मामले में हर पहलू पर जांच की गई है। आरोपी को पकड़ लिया है। पूछताछ की जा रही है। शवों की हालत देखकर उनकी पहचान संभव नहीं है। पहचान पुख्ता करने के लिए डीएनए जांच कराई जा रही है।
हरिनारायण चारी मिश्र, पुलिस कमिश्नर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.