script

अफसर आये गुस्से में तो रेलवे ने कमाए लाखों रुपए

locationइंदौरPublished: Nov 05, 2018 11:01:39 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

1150 बेटिकट पकड़े, इंदौर स्टेशन पर अफसरों की सबसे बड़ी कार्रवाई, पांच लाख रुपए वसूले

indore

अफसर आये गुस्से में तो रेलवे ने कमाए लाखों रुपए

इंदौर. न्यूज टुडे।

इंदौर रेलवे स्टेशन पर डीसीएम अजय ठाकुर के नेतृत्व में शनिवार को सघन टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। दर्जनभर टिकट निरीक्षकों ने बिना टिकट यात्रा कर रहे सैक ड़ों लोगों को पकड़ा और चालानी कार्रवाई की। इस एक दिन के अभियान से रेलवे को ५ लाख रुपए से अधिक की आय हुई है। रेल अफसरों के अनुसार इंदौर स्टेशन पर आज तक एक दिन में इतनी बड़ी कार्रवाई नहीं हुई है।
शनिवार को डीसीएम अजय ठाकुर, एसीएम अतुल त्रिपाठी, टिकट चेकिंग स्टॉफ सहित आरपीएफ जीआरपी ने मिलकर स्टेशन पर संयुक्त कार्रवाई की। डीसीएम ठाकुर ने बताया कि इंदौर स्टेशन पर शनिवार सुबह 15 टीटी और 5 आरपीएफ, जीआरपी सिपाही ने मिलकर संयुक्त कार्रवाई शुरू की। इंदौर से आने-जाने वाली ट्रेने, प्लेटफार्म आदि पर हर एक यात्री का टिकट चेक किया गया। जो यात्री बिना टिकट यात्रा कर रहे थे और बिना प्लेटफार्म टिकट के स्टेशन पर घूम रहे थे पर मौके पर ही चालानी कार्रवाई की। शाम तक ९०० यात्रियों पर कार्रवाई की गई।
वसूली का पिछला रिकॉर्ड टूटा

इंदौर रेलवे स्टेशन पर कई बार टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया है। लेकिन अधिकतम २ लाख रुपए ही वसूल किए जा सके हैं। लेकिन शनिवार को चला अभियान सबसे बड़ा साबित हुआ है। डीसीएम ठाकुर ने बताया कि इंदौर स्टेशन पर अभी तक का यह सबसे बड़ा अभियान था।
रेलवे मजिस्ट्रेट ने की कार्रवाई

इधर शनिवार शाम को ही रेलवे मजिस्ट्रेट मंयक शुक्ला ने रेलवे स्टाफ के साथ मिलकर रतलाम-इंदौर-ग्वालियर एक्सप्रेस में चेकिंग अभियान चलाया। इस अभियान में २५० बिना टिकट यात्रा कर रहे लोग पकड़ाए गए। कई यात्रियों ने यहां वहां फोन लगाकर बचने की कोशिश भी की, लेकिन मजिस्ट्रेट ने एक भी यात्री को नहीं छोड़ा। कुल मिलाकर शनिवार को 1150 बेटिकट यात्रियों पर कार्रवाई की गई, जिससे रेलवे को 5 लाख रुपए से अधिक की आय हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो