scriptएक साल बाद भी नहीं हो पाई सेमेस्टर की परीक्षा, यूनिवर्सिटी अफसरों को खरी-खोटी सुना गए छात्र | the students were heard lying on the university officers | Patrika News

एक साल बाद भी नहीं हो पाई सेमेस्टर की परीक्षा, यूनिवर्सिटी अफसरों को खरी-खोटी सुना गए छात्र

locationइंदौरPublished: Jul 10, 2019 02:22:38 pm

समाधान शिविर में बीएससी, बीएड के छात्रों ने जताई नाराजगी : अब तक तैयार नहीं हुआ सिलेबस

indore

एक साल बाद भी नहीं हो पाई सेमेस्टर की परीक्षा, यूनिवर्सिटी अफसरों को खरी-खोटी सुना गए छात्र

इंदौर. देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी से संबद्ध खंडवा के एक निजी कॉलेज के छात्र-छात्राएं ६ महीने से टाइम-टेबल जारी होने की राह देख रहे हैं। सालभर बीतने के बाद भी परीक्षा की कोई हलचल नहीं होने से नाराज छात्र मंगलवार को यूनिवर्सिटी के समाधान शिविर में पहुंचे। उन्हें शैक्षणिक विभाग में संपर्क करने के लिए कहा तो छात्र भड़क गए और उन्होंने अफसरों को ही खरी-खोटी सुनाना शुरू कर दिया। बाद में छात्रों के साथ आए कॉलेज के ही अधिकारी ने उन्हें शांत किया।
पूनमचंद गुप्ता वोकेशनल कॉलेज में सत्र 2018 – 19 से बीएससी बीएड कोर्स शुरू किया गया है। तीन साल के इस कोर्स में हर 6 महीने में सेमेस्टर परीक्षा कराई जाना है। पिछली जुलाई में छात्रों ने बीएससी बीएड कोर्स में एडमिशन ले लिए। उम्मीद थी कि दिसंबर-जनवरी में ही परीक्षा होगी लेकिन, अब तक परीक्षा के पते नहीं है। छात्र चार महीने से खंडवा से आकर अधिकारियों से गुहार लगा रहे हैं।
समाधान शिविर में परीक्षा नियंत्रक और डिप्टी रजिस्ट्रार से छात्रों ने टाइम-टेबल जारी करने की मांग की। अधिकारियों ने उनसे कहा कि हमें अभी शैक्षणिक विभाग से सिलेबस नहीं मिला है। इसलिए आप लोग पहले शैक्षणिक विभाग में संपर्क करें।
ये बात सुनकर छात्र भड़क गए और अफसरों से तेज आवाज में कहा चक्कर काट-काट कर थक चुके हैं। इस बीच कॉलेज के ही अफसर पहुंच गए और छात्रों को शांत कराया। शैक्षणिक विभाग के डिप्टी रजिस्ट्रार अजय वर्मा का कहना है कि समन्वय समिति में पिछले साल ही कोर्स को मंजूरी मिली है। सिलैबस रीवा यूनिवर्सिटी को बनाना था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो