scriptसमोसे का लालच देकर मूक-बधिर नाबालिग से कि ये घिनौनी हरकत | The victim was pregnant, the baby gave birth | Patrika News

समोसे का लालच देकर मूक-बधिर नाबालिग से कि ये घिनौनी हरकत

locationइंदौरPublished: Jul 13, 2019 01:40:48 pm

पीडि़ता हो गई थी गर्भवती, बच्चे को दिया जन्म

indore

समोसे का लालच देकर मूक-बधिर नाबालिग से कि ये घिनौनी हरकत

इंदौर. मूक-बधिर नाबालिग को समोसे का लालच देकर कई बार दुष्कर्म करने वाले आरोपी को दोषी पाते हुए कोर्ट ने दो अलग-अलग धाराओं में 10-10 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई है। खास बात यह है कि कई बार दुष्कर्म होने से नाबालिग गर्भवती हो गई थी और बाद में उसने एक बच्चे को भी जन्म दिया। हालाकि पीडि़ता की मानसिक और आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण बच्चे को जिला प्रशासन ने अनाथ आश्रम में शिफ्ट कर दिया है।

MUST READ : बच्चे के जन्म के बाद प्रसूता को मारे चांटे, कहा – इतना क्यों खाया की बच्चा 4.5 किलो का हो गया

आरोपी जानू पिता मेहबूब (32) के अलावा उसके साथियों ने भी मूक बधिक बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। हालाकि उस समय जानू पीडि़ता की आंख पर पट्टी बांध देता था, इसलिए उनकी पहचान नहीं हो सकी। कई बार दुष्कर्म के चलते गर्भवती होने के बाद घटना का खुलासा हुआ था।

मूक-बधिर संस्थान के ज्ञानेंद्र और मोनिका पुरोहित की मदद से पुलिस आरोपी को पकड़ सकी थी। इन दोनों ने पीडि़ता की काउंसलिंग की और उसके साथ हुई पूरी घटना जानी। पुलिस के साथ पीडि़ता को घटना स्थल ले गई और तब जाकर आरोपी जानू पुलिस की गिरफ्त में आया था। अदालत ने जानू को दोषी पाते हुए सजा सुनाई है।

MUST READ : इंदौर की पहली महिला लोको पायलट अब दौड़ाएंगी ट्रेन , पांच साल के धैर्य का ऐसा मिला इनाम

लोक अभियोजक आरती भदौरिया के मुताबिक 9 फरवरी 2017 को ज्ञानेंद्र पुरोहित और चाइल्ड लाइन की टीम ने इस मामले में खजराना थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए केस को फास्ट ट्रेक कोर्ट में चलाया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो