scriptकोई 20 दिन की बच्ची को लेकर पहुंचा मतदान करने, किसी ने सात फेरे के पहले निभाया फर्ज | The voting took place with a 20-day-old child, someone played before t | Patrika News

कोई 20 दिन की बच्ची को लेकर पहुंचा मतदान करने, किसी ने सात फेरे के पहले निभाया फर्ज

locationइंदौरPublished: May 20, 2019 11:58:53 am

तीन पीढ़ी ने एक साथ किया मतदान

indore

कोई 20 दिन की बच्ची को लेकर पहुंचा मतदान करने, किसी ने सात फेरे के पहले निभाया फर्ज

इंदौर. जिस तरह स्वच्छता अभियान में इंदौर ने जागरूकता का परिचय दिया है, लगभग वैसी ही स्थिति इस बार मतदान को लेकर भी नजर आई। लोग न सिर्फ खुद घरों से बाहर निकले, बल्कि आसपास के लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित किया। जिसने इसे सही मायने में लोकतंत्र का उत्सव बना दिया। सबसे अच्छी बात यह रही कि लोग समूह में वोट देने पहुंचे। कई जगह सोसायटी के लोग एक साथ गए तो कहीं परिवार की तीन पीढिय़ां लोकतंत्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए कतार में खड़ी नजर आई। लोगों के उत्साह से ही
इंदौर पहली बार 70 फीसदी के जादुई आंकड़े तक पहुंच पाया। एयरपोर्ट की सोनल यादव का विवाह 18 मई को हुआ था 19 को उनकी विदाई थी। लोकतंत्र के प्रति जिम्मेदारी को महसूस करते हुए मतदान के लिए बरात रोक ली गई। सोनल वोट डालकर ही घर से विदा हुई।
indore
बरात के साथ पहुंचे

-फेरों के बाद दुल्हन धीरा मेहता ने विदाई से पहले रोबोट चौराहे के पास स्थित भाग्यश्री स्कूल मतदान केन्द्र पहुंचकर मतदान किया। धीरा की शनिवार को ग्वालियर निवासी वैभव भटनागर से शादी हुई।
-काछी मोहल्ला निवासी संजय पाल की रविवार को शादी थी। एरोड्रम क्षेत्र में बरात ले जाने के पहले वे पूरी बरात के साथ वोटिंग खत्म होने के चंद मिनट पहले नयापुरा स्कूल स्थित मतदान केंद्र पहुंचे और लगभग 6 बजे मतदान किया।
पीढि़यों के साथ खजराना चौहारा स्थित शासकीय

कन्या मावि मतदान केंद्र पर वोट दिया। वोट के दौरान समन बी को परिवार के सभी सदस्य अपने साथ लेकर पहुंचे थे। परिवार में 14 सदस्यों ने अपना वोट किया। बता दे कि प्रशासन ने इस बार 100 साल से अधिक उम्र के मतदाताओं को घर-घर निमंत्रण भेजे थे।
20 दिन की बच्ची को लेकर वोट डालने पहुंचे

खातीवाला टैंक स्थित सैफी नगर मस्जिद में बने पोलिंग बूथ में वोट डालने पहुंचे राहुल और मेघा अग्रवाल महज 20 दिन की बच्ची को साथ लेकर आए थे। न्यू द्वारकापुरी में रहने वाली श्रुति उपमन्यु, शिवानी पांडे और तान्या माखीजा ने पहली बार वोट डाले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो