ज्वेलर्स की पत्नी ने चोर को पकड़वाया, पुलिसकर्मी बातों में मशगूल रहे और वो धीरे से खिसक लिया...

ज्वेलर्स की पत्नी ने चोर को पकड़वाया, पुलिसकर्मी बातों में मशगूल रहे और वो धीरे से खिसक लिया...

Reena Sharma | Publish: May, 24 2019 02:36:40 PM (IST) | Updated: May, 24 2019 02:41:41 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

थाने में पुलिस कर्मियों की लापरवाही से भाग गया चोर

 

इंदौर. घर में चोरी की नीयत से घुसे बदमाश को बड़ी ही चालाकी से सराफा के एक ज्वेलर्स की पत्नी ने पुलिस के हवाले किया। चोर को पूलिस थाने ले जाकर उसकी सारी करतुत बताई लेकिन यहां पुलिसकर्मियों की बड़ी लापरवाही देखने को मिली।

पुलिसकर्मियों ने चोर को तुरंत हवालात में डालने के बजाए उस पर ध्यान तक नहीं दिया और सभी अपनी बातों में मशगूल हो गए। तभी चोर ने मौका देखा और वह धीरे से खिसक लिया। खास बात यह है कि चोर की बाइक की चाबी एक सिपाही के पास थी फिर भी चोर अपनी बाइक लेकर भाग गया। मामले में अफसरों ने जांच बैठा दी है।

एरोड्रम थाना क्षेत्र स्थित पल्हरनगर में रहने वाले सौरभ मंडल के घर चोरी की वारदात हुई है। सौरभ का सराफा में सोना-चांदी बेचने का काम है। सौरभ ने बताया कि उसकी पत्नी मोमिता मंडल मंगलवार को खरीदारी करने राजवाड़ा गई थी। जब वह लौटी तो देखा कि घर का मेन गेट का ताला टूटा हुआ है। उसे कुछ गड़बड़ लगी तो वह दबे पांव अंदर कमरे तक पहुंची। उसे अलमारी का ताला टूटने की आवाज आने लगी। वह बिना घबराए वापस लौटी। फिर उसने पड़ोसियों को बुलाया, जब लोग एक हो गए तो उसने 100 डायल को फोन लगाया। पुलिसकर्मी आए और आरोपी को पकड़ लिया। चोर की बाइक भी मोहल्ले में खड़ी थी। लोगों ने बाइक भी थाने ले जाकर उसकी चाबी एक जवान को दे दी।

पुलिसकर्मी बात करते रहें, उधर चोर भाग निकला

लोगों का आरोप है कि चोर को पकडऩे के बाद वे लोग थाने पर बयान दर्ज करवा रहे थे, लेकिन चोर खुलेआम थाने में घूम रहा था। पुलिसकर्मियों को उसे हवालात में बैठाना था, लेकिन ऐसा लग रहा था कि चोर भी फरियादी के साथ आया है। वह दो पुलिसकर्मियों के पास जाकर ऐसे खडा़ हो गया था, जैसे वे एक दूसरे को जानते हो। जब लोग अपने बयान दर्ज करवा रहे थे तो चोर धीरे से पीछे निकला और कोई उसे देख भी नहीं पाया। देखते ही देखते वो थाने से बाहर चला गया। पांच मिनट बाद जब लोगों ने चोर के बारे में पूछा तो पुलिसकर्मी भी हड़बड़ा गए और पता चला कि चोर तो अपनी बाइक लेकर ही भाग गया है।

टीआई ने दिया चोर का साथ

ज्वेलर्स सौरभ ने बताया कि जब वे लोग चोर की बात करने टीआई अशोका पाटीदार के पास गए तो वे उलटी बात करने लगे। वे चोर का पक्ष ले रहे थे। कह रहे थे कि वह चोर नहीं है, बल्कि रास्ता भटक गया था। इस पर सौरभ ने कहा कि जब रास्ता भटका तो फिर ताला क्यों तोड़ रहा था।

 

किसी को नहीं बख्शेंगे

सीएसपी शेषनारायण तिवारी का कहना है कि वे इस पूरे मामले को गंभीरता से ले रहे हैं। जिसने भी उसे भगाया है उसे बख्शा नहीं जाएगा। सभी की शिकायत आला अफसरों से की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned