विश्व प्रसिद्ध इस मंदिर में लगा सवा लाख मोदकों का भोग

खजराना गणेश मंदिर में लगी भीड़, कलेक्टर कमिशनर भी पहुंचे पूजा करने

 

Amit Mandloi

September, 1304:41 PM

Indore, Madhya Pradesh, India

इंदौर. गणेश चतुर्थी के मौके पर विश्व प्रसिद्ध इंदौर के खजराना गणेश मंदिर में भक्तों का तांता लगा हुआ है। भगवान गणेश का यहां खास श्रंगार किया गया है। मंदिर प्रांगण जय गणेश और गणपति बाप्पा मोरया के जयकारों से गुंज रहा है।

नौ दिन तक भगवान गणेश का अलग अलग श्रृंगार होगा। वहीं शहर के डीआईजी और कलेक्टर सहित निगम कमिश्नर ने मंदिर पहुंचकर भगवान गणेश की पूजा अर्चना की
विघ्नहर्ता भगवान श्री गणेश के चतुर्थी पर्व को पूरे देश के साथ ही इंदौर में भी धूमधाम से मनाया जा रहा हैं। जहां एक ओर श्रद्धालुओं ने भगवान गणेश के अलग अलग स्वरूपों में स्थापित कर पूजन किया, वही इंदौर के कलेक्टर और निगमायुक्त सहित डीआईजी ने भी पारंपरिक रूप से खजराना गणेश मंदिर पंहुचकर परिवार सहित विघ्नहर्ता के दर्शन कर पूजन-अर्चन किया। इस मौके पर मौजूद सभी अधिकारियों ने इंदौर में शांति और उन्नती की कामना कर पारंपरिक तरीके से हवन पूजन किया। तो वही कलेक्टर और निगम आयुक्त ने भक्ति और आस्था का निर्वाह करने के साथ ही शहर को साफ़ स्वच्छ और पर्यावरण का ध्यान रखने की बात लोगों को कही।

विशेष पूजा और श्रंगार

खजराना गणेश मंदिर में चतुर्थी के अवसर पर भगवान गणेश को सवा लाख मोदकों का भोग भी लगाया गया, साथ ही मंदिर परिसर में फूलों आई विशेष सज्जा भी की गई। इस मौके पर मौजूद सभी अधिकारियों ने शहर में शांति और उन्नति की कामना की, साथ ही शहर में सामाजिक सदभाव और हर पर्व को शांति पूर्ण तरीके से मनाने की सिख भी दी। डीआईजी ने शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम होने के साथ ही शहर में लोगो से भाईचारा बनाये रखने की बात भी कही। मंदिर पुजारी अशोक भट्ट ने कहा कि विश्व प्रसिद्ध खजराना के गणेश जी के दर्शन के लिए दूर दराज से भक्त दर्शन करने पहुँचते है। ख़ास बात यह है कि वर्षो पुरानी मान्यता है जो भक्त यहां सच्चे मन से पहुंचकर मन्नत मांगता है जो पूरी होती है।

 

amit mandloi
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned