scriptशादी समारोह में सासी गैंग से जुड़े नाबालिग ने उड़ाया रुपयों व जेवरात से भरा बेग | theft in marriage reception | Patrika News

शादी समारोह में सासी गैंग से जुड़े नाबालिग ने उड़ाया रुपयों व जेवरात से भरा बेग

locationइंदौरPublished: Nov 16, 2019 10:34:37 pm

Submitted by:

Krishnapal Chauhan

राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र का मामला, सीसीटीवी कैमरे में घटना कैद
 

INDORE शादी का सीजन शुरू होते ही एक बार फिर शहर में सासी गैंग सक्रिय हो गई है। गैंग के सदस्यों में नाबालिग भी शामिल है। जो पूरे रिसेप्शन में नए कपड़े पहनकर जेवरात व नकदी से भरे बेग की रैकी के बाद उसे पलभर में उड़ा देते है। थाना क्षेत्र के एक गार्डन में चोरी की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। घटना के बाद से ही पुलिस ने क्षेत्र के सभी गार्डन मालिक और वहां तैनात गार्ड को जागरूक करना शुरू कर दिया है।
टीआइ सुनील शर्मा के मुताबिक ट्रांसपोर्ट व्यवसायी कुलवंत सिंह भामरा निवासी रेडियो कॉलोनी की शिकायत पर अज्ञात चोर के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज किया है। माणिकबाग रोड स्थित गुरू अमरदास हॉल में फरियादी की भतीजी का बुधवार को शादी समारोह आयोजित हुआ। इस दौरान समारोह में चोर गैंग से जुड़े नाबालिग नए कपड़े पहनकर घुस आए। शाम से लेकर देररात तक स्टेज पर रिश्तेदार और मेहमानों बधाई देने आते रहे। परिवार ने उपहार में मिले लिफाफा बंद रुपए और जेवरात बेग में रखा था। रात करीब डेढ़ बजे उन्हें पता चला कि स्टेज से उक्त बेग गायब है। गार्डन में तलाशी के बाद उन्होंने डॉयल १०० पर सूचना दी। मौके पर पहुंचते ही वहां लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले। जिसमें नए कपड़े पहनकर आए दो नाबालिग स्टेज पर उस वक्त पहुंच गए। जब परिवार फोटो खींचवाने में व्यस्त था। मौका पाकर दोनों स्टेज से सफेद रंग का बेग उड़ा ले गए। फुटेज देखने में लग रहा है की सासी गैंग से जुड़े नाबालिग ने वारदात को अंजाम दिया है। गैंग पूर्व में भी थाना क्षेत्र के गार्डन में वारदात कर चुकी है। तब टीम उन मामलों में गैंग के सदस्यों को पकड़ चुकी है। सासी गैंग राजगढ़ जिले की है। घटना के बाद टीम संदेही बच्चें और उनसे जुड़े बदमाशों की तलाश में जुट गई है।
घटना के बाद गार्डन के साथ मिटिंग
टीआई शर्मा ने बताया इस घटना के बाद से लगातार १२ गार्डन मालिकों के साथ मिटिंग कर चुके है। जिसमें गार्डन पर तैनात गार्ड की जिम्मेदारी को बताया गया। प्रबंधन गार्डन किराए पर लेने वाले लोगों को चोरी से बचने के संबंध में समय पर चेतावनी देते रहे। गार्ड को पुलिस द्वारा संदेहियों पर नजर रखने की ट्रेनिंग दे रहे है। इसके लिए फ्लैक्स भी छपवाएं है।
इन बातों का रखें ध्यान
– शादी समारोह के वक्त कोई भी बहुमूल्य सामान, गिफ्ट और नकदी से भरा बैग स्टेज पर न रखें और उसे असुरक्षित न छोड़ें।

– घटना के बाद गार्डन संचालकों को तिजौरी का प्रबंध करने को कहा है। ताकि समारोह के दौरान आयोजक उक्त तिजौरी को स्टेज पर कुर्सी व अन्य स्थान से जंजीर से बांधकर उसमें कीमती गिफ्ट रख सकें। लोग इसकी संचालक से मांग कर सकते हैं।
– सुरक्षा गार्ड ध्यान रखें कि कोई नाबालिग स्टेज के सामने ज्यादा देर घूमे तो उससे पूछताछ करे। गार्ड और स्वागतकर्ता विशेष रूप से ध्यान दें। यदि कोई १५ वर्ष तक का नाबालिग हाथ में बैग लिए गेट से बाहर जाता है तो उससे पूछताछ जरूर करें। संदिग्ध लगने पर तत्काल डॉयल १०० पर सूचना दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो