एक ही रात में तीन सूने घर के ताले चटकाए, आवाज देकर सरेंडर करने को कहा तो घर से निकलते बरसाए पत्थर

एक ही रात में तीन सूने घर के ताले चटकाए, आवाज देकर सरेंडर करने को कहा तो घर से निकलते बरसाए पत्थर

Krishnapal Singh Chauhan | Publish: Aug, 29 2018 08:10:58 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

टायर शोरूम व्यापरी और एलआईसी अधिकारी के सूने घर से लाखों की चोरी की आशंका

इंदौर कनाडि़या थाना क्षेत्र में पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को सेंध लगाते हुए बदमाशों की गैंग एक ही रात में तीन सूने घर के ताले चटका गई। एक घर में लाइव चोरी होते देख स्थानीय रहवासी ने साहस का परिचय देते हुए पुलिस को घटनास्थल पर बुला लिया। फिल्मी स्टाइल में पुलिस ने घर में घुसे बदमाशों को सरेंडर करने को कहा। लेकिन मुठ्ठी भर पुलिस को देख संख्या में अधिक बदमाश भागते हुए उन पर पत्थर और फर्सी बरसाने लगे। मुठभेड़ में एक जवान घायल हुआ है। वहीं सुबह होते ही थाना क्षेत्र के दो अन्य व्यापारियों के घर से लाखों की चोरी हो जाने की सूचना मिलते ही इलाके में पुलिस सक्रिय हो गई। जिन दो परिवारों के घर चोरी हुई वे शहर के बाहर है। उनके लौटने पर ही पता चल सकेगा की बदमाश कितना माल उड़ा ले गया।

पहली चोरी

घर में अकेली होती तो मार के चले जाते साड़ी शोरूम व्यापारी प्रशांत अग्रवाल की पत्नी विनीता ने बताया की सोमवार रात करीब १.४५ पर उनके सूने मकान में हथियारबंद बदमाश घुस गए। उनके घर के सामने सूरज चौहान रहते है। उन्होंने बदमाशों को घर का ताला तोड़ते हुए देख पुलिस को फोन पर सूचना दी। बदमाशों की संख्या अधिक होने पर उन्होंने पुलिस को अधिक संख्या में आने को कहा। बदमाश भाग न जाए इसलिए उन्होंने पुलिस वाहन की लाइट बंद करके आने व हुटर नहीं बजाने की सलाह भी दी। वे चाहते थे की बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ जाए लेकिन एेसा नहीं हुआ। बदमाश पुलिस के चंगुल से भाग निकले। वे कहने लगी की यदि वे घर में अकेली रहती तो बदमाश उन्हें मार भी सकते थे। उन्होंने खुद को खुशनसीब बताते हुए कहा की पति व्यापार के सिलसिले में शहर के बाहर है। इसी वजह से वे आशीष नगर में रहने वाले बेटा-बहु के घर पहुंची। वे घर में ताला लगाकर जर्मन शेफर्ड डॉग भी अपने साथ लाई। उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा की एक माह में उनकी कॉलोनी में करीब दस बार चोरी हो चुकी है। घटना की सूचना मिलते ही वे घर पहुंची तो दरवाजे के पास टामी, रिंच पाना व बदमाशों की चप्पल पड़ी मिली। घर का सामान सुरक्षित देख राहत मिली। पुलिसकर्मी को मारी फर्शी कॉलोनी के विनोद श्रीवास्तव ने बताया की पुलिस पार्टी के घटनास्थल पर पहुंचने के पहले बदमाश व्यापारी के घर में दाखिल हो चुके थे। पुलिसकर्मियों ने बदमाशों को आवाज लगाकर सरेंडर करने को कहा। लेकिन घर से कोई बदमाश नहीं निकला। पकड़े जाने के डऱ से बदमाश व्यापारी के घर के बरामदे में आते ही विपरित दिशा में भागने लगे। बदमाश पुलिस से बचते हुए एक दूसरे से जुड़े मकानों की दीवार फांदते हुए भागने लगे। दो बदमाश कॉलोनी की तरफ भागे तो दो भूरी टेकरी की दिशा में दीवार कूदते दिखे। लेकिन एक मकान की दीवार पर जाली लगे होने पर बदमाशों को रोड पर आना पड़ गया। उनका पीछा कर रहे सिपाही गंगाराम बदमाश तक पहुंचे तब तक बदमाश ने रोड किनारे पड़ी फर्शी से हमला कर उन्हें घायल कर दिया। इसके बाद बदमाश कॉलोनी की बाउंड्रीवाल कूदकर भूरी टेकर पहुंचे और वहां से पत्थर बरसाने लगे।

टीआइ की मिटिंग बेअसर

संचार नगर रहवासियों का कहना है की बढ़ती चोरी को लेकर १५ दिन पूर्व टीआइ ने उनके साथ बैठक की। तब उन्होंने कॉलोनी की हर गली और रास्ते के अंत तक पुलिस पेट्रोलिंग कराने की बात कही। लेकिन इसके बाद भी पुलिस गश्त में सुधार नहीं हुआ। जिस घर में वारदात का प्रयास हुआ वहां से कुछ दूर पहले ही पुलिस जीप पलट जाती है। इसी का फायदा उठाते हुए बदमाश ने वारदात की है।

हुटर बजाकर करेंगे अलर्ट

रहवासियों ने बताया की उन्होंने बदमाशों से बचने के लिए कॉलोनी में गुप्त जगह पर बड़ा हुटर लगवा रहे है। प्रत्येक परिवार ने इसे खरीदने के लिए रुपए दिए है। सभी के घर में हुटर का कॉमन स्वीच रहेगा। इस तरह की वारदात होने व इसका अंदेशा होते ही वे हुटर बजाकर एक दूसरे को अलर्ट करेंगे। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से कॉलोनी में कैमरे व बाउंड्रीवाल उंची कराई जाएगी।

-दूसरी चोरी

संचार नगर एक्सटेंशन में टायर-ट्यूब व्यापारी भरत कुमार तयाल के घर के मुुख्य दरवाजे का ताला टूटे होने की सूचना पड़ोसी ने मंगलवार सुबह उन्हें दी। घर पहुंचे दामाद निशांत अग्रवाल ने बताया की ससुराल पक्ष के सभी सदस्य शिर्डी दर्शन करने गए है। घर के मुख्य दरवाजे का ताला टूटा है। सोफे पर गुटखे की पुडि़या मिली। संभवत: चोरी करने आए बदमाशों ने वहां बैठकर खुटखा भी खाया है। सीढि़या के रास्ते बदमाश पहली मंजिल स्थित दो बेडरूम में पहुंचे। 7 अलमारियों के ताले टूटे है। पूरा सामान बेड पर बिखरा मिला। संभवत: बदमाश घर में रखी कीमती ज्वेलरी व केस ले गया है। परिजनों के पहुंचने के बाद ही पता चल सकेगा की क्या चोरी हुआ है।

-तीसरी चोरी

लक्ष्य विहार कॉलोनी स्थित सूने घर से चोर इलेक्ट्रॉनिक उपकरण सहित कई वस्तुएं उड़ा ले गए। परिचित जोशुआ फिलिप्स ने बताया की वे सूचना मिलने के बाद यहां पहुंचे है। मकान मालिक शीला पति प्रमोद चांडक एलआईसी अधिकारी है। वर्तमान में वे पूणे रहती है। इस घर मे उनके दामाद प्रखर सिंह और बेटी मेघा रहती है। प्रखर इंडियामार्ट में मैनेजर के पद पर है। वे पत्नी के साथ शहर के बाहर गए है। पडोसियों से सुबह मकान का ताला टूटे होने की सूचना फोन पर मकान मालिक को दी है। घर से टीवी, लाखों कीमत की महंगी घडि़यां, कपड़े, गैस व बर्तन गायब है। निर्माणाधीन मकान से कॉलोनी में घुसेघटनास्थल की जांच करने पहुंची पुलिस ने देखा की लक्ष्य विहार के जिस सूने घर में चोरी हुई है उसके ठीक सामने निर्माणाधीन मकान है। मकान का पिछला हिस्सा कॉलोनी के बाहर खुल रहा है। संभवत: चोरी करने आए बदमाश संबंधित मकान से कॉलोनी में घुसे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned