हाथ में पत्थर और रॉड लेकर पहुंचे बदमाश कैमरे में कैद, तीन सूने मकान के ताले चटकाए

पुणे में रहने वाले इंजीनियर, इंश्यारेंस कंपनी कर्मचारी और तीर्थ पर गए बुजुर्ग दंपती के सूने मकान से केस और ज्वेलरी हुई चोरी

 

By: Krishnapal Singh

Published: 17 Sep 2018, 04:04 AM IST

एरोड्रम थाना क्षेत्र स्थित श्रीराम नगर में एक ही गली के तीन सूने मकानों में बदमाशों ने ताले तोडक़र हजारों रुपए केस व ज्वेलरी उड़ा दी। देररात चोरी करने आए बदमाश हाथ में पत्थर व लोहे की रॉड लेकर पहुंचे। दो मकानों के बाद चोर जब तीसरे मकान का ताला तोड़ अंदर घुसने लगे तो पड़ोसी की आवाज से नींद खुल गई। शोर मचने पर बदमाश वहां से भाग निकले। इसके बाद कॉलोनी के एक परिवार ने पुलिस को डॉयल 100 पर सूचना देकर बुलाया। जांच में चोरी करने आए बदमाश की चहलकदमी सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है।

इंश्योरेंस क ंपनी कर्मचारी फरियादी प्रहलाद प्रजापत निवासी श्रीराम नगर ने पत्रिका को बताया की उनकी गली में घुसे तीन बदमाशों ने एक के बाद एक तीन मकानों के ताले तोडक़र हजारों का माल उड़ाया है। तीन मकान में से दो उनके मकान है। घटना सुबह चार से साढ़े चार के बीच की है। रात को मकान का ताला टूटने की आवाज सुन पडोसी गणपत बडोले जागे। उन्होंने आवाज लगाई तो बदमाश पकड़े जाने के डर से वहां से भाग निकले। इसकी सूचना तत्काल उन्होंने डॉयल 100 पर देने दी। फिर उन्हें फोन कर उनके दो मकान व इंजीनियर पारस शर्मा के मकान में चोरी होने की सूचना दी। मौके पर पहुंचने पर पता चला की जिस मकान में उनके बुजुर्ग माता-पिता रहते है उसका ताला टूटा हुआ है। मकान के अंदर सामान अस्त व्यस्त मिला। बदमाश घर से ४० हजार केस, ज्वेलरी और भगवान की मृर्ति उड़ा ले गए। पिछले सप्ताह उनके माता-पिता चारभूजा दर्शन के लिए गए है। प्रहलाद ने बताया की माता-पिता के घर के पास उनका मकान भी है। पंद्रह दिन पूर्व ही वे मकान खाली कर दूसरी जगह शिफ्ट हुए है। इस वजह से चोर को उनके मकान में कुछ नहीं मिला। इधर, सूचना के बाद मौके पर पहुंची एरोड्रम पुलिस ने घटनास्थल की जांच की है। फरियादी की शिकायत पर अज्ञात बदमाश के खिलाफ चोरी का केस दर्ज किया है।

12 साल पहले भी इंजीनियर के मकान में हो चुकी चोरी

प्रजापत ने बताया की इंजीनियर पारस शर्मा उनके पड़ोसी है। बदमाश उनके मकान से २० हजार केस और करीब ६० कीमत की ज्वेलरी ले गए। घर का सामान अस्त व्यस्त मिला। नजारा देख लगा की बदमाश ने कीमती वस्तु की तलाश में देर तक घर खंगाला है। शर्मा वर्तमान में पुणे स्थित टीसीएस कंपनी में नौकरी करते है। हाल ही में वे छुट्टी लेकर शहर आए है। उनकी बहन उज्जैन रहती है। वे मां के साथ घर पर ताला लगा कर गए है। उनके मकान में ठीक १२ साल पूर्व चोरी हो चुकी है। पकड़े जाने के डर से बदमाश तीन मकानों के सामने स्थित खाली जमींन से भागे होंगे।

घटना सीसीटीवी में कैद
फरियादी ने बताया की उनकी गली के एक मकान पर सीसीटीवी कैमरा लगा है। चोरी करने आए बदमाशों की चहलकदमी उसमें केद हुई है। घटना सुबह ३.५५ से लेकर ४.३० के बीच हुई है। तीन बदमाश गली में चोरी के पूर्व रैकी करते दिख रहे है। एक बदमाश के हाथ में पत्थर भी दिख रहा है। चोरी करने आए बदमाश अपने साथ लोहे की रॉड और अन्य औजार भी लेकर आए थे। फुटेज के आधार पर पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी है।

Krishnapal Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned