चार बड़ी चोरियां बनी पुलिस के लिए चुनौती

चार बड़ी चोरियां बनी पुलिस के लिए चुनौती

Krishnapal Singh Chauhan | Publish: Sep, 01 2018 08:03:03 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

दो थानों की पुलिस कहीं तकनीकी जांच तो कहीं संदेही से पूछताछ के बाद भी खाली हाथ

जूनी इंदौर और भंवरकुआं थाना क्षेत्र में पिछले दिनों हुई बड़ी चोरियां पुलिस के लिए चुनौती बन गई है। कहीं पर शातिर चोर परिजनों की मौजूदगी में लाखों के माल उड़ा ले गए तो कहीं पर सूने घर से फरियादी की जीवन भर की पुंजी चुरा ले गए। इन मामलों में जांच के बाद भी पुलिस खाली हाथ है। जिनके यहां चोरी हुई है वे आज भी थाने में इस उम्मीद से चक्कर लगा रहे की पुलिस उनके चोरी गए माल को बदमाश से रिकवर कर लौटा देगी।

केस -1 (जूनी इंदौर थाना)

13 जुलाई को रिश्तेदार के घर जन्मदिन पार्टी में शामिल होने गए डॉ पंकज कुमार गौड़ निवासी प्रेमनगर अपनी पत्नी के साथ गए थे। अगले दिन वे घर लौटे तो पता चला बदमाश घर की अलमारी में रखे तीन हीरे व सोने के हार, 25 से 30 विदेशी घडि़यां, अंगूठी, अमरीकी डॉलर व भारतीय मुद्रा सहित 10 लाख से अधिक का माल उड़ा ले गए। घटना के डेढ़ माह होने आए लेकिन अब तक पुलिस अज्ञात आरोपियों को ढुंढ नहीं सकी। डॉ का कहना है उनके घर से करीब 20 लाख का माल चोरी गया है। इसमें गेजेट्स भी शामिल है। कॉलोनी में एक जगह लगे कैमरे में घटना दिनांक से संबंधित फुटेज मिले है। इसमें बाइक सवार संदेहियों की तस्वीर कैद हुई है। वे खुद पुलिस की मदद के लिए फुटेज को क्लीयर कराने के लिए परिचित के पास मुम्बई भेज चुके है।

केस - 2 (जूनी इंदौर थाना)

न्यू सैफी नगर में रहने वाले व्यापारी फरियादी शब्बीर बाईवाला के सूने मकान से बदमाश करीब 13 लाख का माल ले गए थे। 24 अगस्त को वे परिवार के साथ गृहक्षेत्र मनासा गए। वहां से दो दिन बाद लौटे तब घटना का पता चला। शब्बीर ने बताया की मामले की जांच में जुटी पुलिस को बाहरी गिरोह के होने का संदेह है। बदमाश पकड़े जाए इसलिए वे रोज दो बार थाने पहुंचकर जांच अधिकारी से मिलते है।

केस-3 (भंवरकुआ थाना क्षेत्र)

भंवरकुआं थाना क्षेत्र के शिवमोती नगर में रहने वाले व्यापारी नितिन कुमार ने 21 जुलाई को थाने में लाखों की चोरी हो जाने के संबंध में केस दर्ज कराया है। जब उनके घर चोरी हुई वे पत्नी के साथ शहर से बाहर गए थे। जब लौटे तो अलमारी में रखे तीन लाख केस व ज्वेलरी गायब मिली। तब उन्होंने संदेही कजरीबाई और सेवंतीबाई के खिलाफ केस दर्ज कराया। जांच के दौरान पुलिस संदेहियों से पूछताछ कर चुकी है, लेकिन घटना के संबंध में कोई ठोस जानकारी नहीं मिली।

केस-4 (भंवरकुआ थाना क्षेत्र)

27 जुलाई को थाने पहुंचे विष्णुपुरी एक्सटेंशन निवासी मनीत सिंह टूटेजा ने घर से 10 लाख कीमत की ज्वेलरी चोरी हो जाने के संबंध में केस दर्ज कराया है। उन्होंने संदेही नौकरानी लक्ष्मीबाई और उनकी बेटी के खिलाफ केस दर्ज कराया है। मामले की जांच कर रही टीम ने बताया की फरियाद की पत्नी ने 16 अगस्त को शादी में जाने के पूर्व लॉकर से ज्वेलरी निकाली। इसके बाद उन्होंने ज्वेलरी लॉकर में न रखते हुए उसे घर में किसी अन्य स्थान पर रख दी। 27 अगस्त को उन्हें पता चला की रखे स्थान से ज्वेलरी गायब है। संदेही के साथ कई बिंदुओं पर जांच जारी है।

बाहरी गैंग पर संदेह, कर रहे जांच

इन चार चोरियों पर लगातार जांच जारी है। हालांकि कोई ठोस सबूत हाथ नहीं लगे है। बाहरी गैंग द्वारा चोरी करने प्रतीत हो रहा है। तकनीकी जांच में फुटेज व समय-समय पर धार जिले में टीम को भेज बदमाशों की तलाश कर रहे है। कैलाश मालवीय, सीएसपी जूनी इंदौर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned