scriptThere is a possibility of being Omicron in Indore too | इंदौर में भी ओमिक्रॉन होने की आशंका | Patrika News

इंदौर में भी ओमिक्रॉन होने की आशंका

- तहसील स्तर पर कोविड केयर सेंटर बनाने के निर्देश

- शहर के अस्पताल में फिर बढ़ाई जाएगी बिस्तरों की संख्या

- राधा स्वामी कोविड केयर फिर बड़े स्तर पर किया जाएगा तैयार

- गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

- मास्क के लिए चलेगा रोको टोको अभियन

इंदौर

Published: December 07, 2021 02:59:33 pm

इंदौर. कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के संक्रमित इंदौर में भी हो सकते हैं। यह आशंका जिला प्रशासन ने जाहिर की है। देश में जहां भी इसके केस मिले हैं, उन सभी शहरों से इंदौर और मप्र में बड़ी संख्या में लोगों की आवाजाही रही है। इसके चलते कलेक्टर मनीष सिंह ने यह आशंका जाहिर की है। उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाओं को और मजबूत करने के भी निर्देश दिए। सोमवार को रवींद्र नाट्य गृह में हुई बैठक में तहसील स्तर पर कोविड केयर सेंटर शुरू करने के निर्देश दिए गए। वहीं राधा स्वामी सत्संग कोविड केयर को भी बड़े स्वरूप में तैयार करने और अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम सहित अन्य विभागों के अफसरों के साथ हुई इस बैठक में तय किया गया कि कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने के लिए अभियान चलाया जाएगा। शादी-विवाह सहित सार्वजनिक कार्यक्रम के आयोजकों को कोविड को लेकर विशेष सतर्कता बरती जाएगी। बैठक में सभी एडीएम, एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, जेडएमओ, बीएमओ, आरआरटी एवं सैंपलिंग टीम के सदस्य शामिल थे। कलेक्टर ने कहा, सभी एसडीएम एवं तहसीलदारों को अपने-अपने क्षेत्रों में आरआरटी व सैंपलिंग टीम को मोबिलाइज कर अधिक से अधिक संख्या में लोगों की जांच कराएं। नए कोरोना संक्रमित लोगों की जिनोम सीक्वेंसिंग भी कराई जाएगी। वैक्सीन के दूसरे डोज लगवाने लगाने के लिए भी विशेष अभियान शुरू होगा।
इंदौर में भी ओमिक्रॉन होने की आशंका
इंदौर में भी ओमिक्रॉन होने की आशंका
43 ऑक्सीजन प्लांट तैयार

कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए विशेष इंतेजाम किए गए हैं। जिले में 43 ऑक्सीजन प्लांट तैयार हैं और काम कर रहे हैं। 3 का काम चल रहा है जो जल्द शुरू होंगे। ऑक्सीजन प्लांट को 12-12 घंटे लगातार चला कर जांचने के आदेश दिए गए हैं। सीएमएचओ डॉ. बीएस सैत्या को निर्देश दिए कि एंबुलेंस प्रोक्योरमेंट की प्रक्रिया शुरू कर दी जाए, ताकि जरूरत पडऩे पर ये पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध रहे। विदेश से आ रहे लोगों के सैंपल जांच भी तेज की जाएगी। वहां से आए लोगों का 14 दिन का क्वॉरंटीन की व्यवस्था भी फिर शुरू कर दी गई है। 50 प्रतिशत क्षमता से अधिक विद्यार्थियों को स्कूल बुलाने वाले स्कूलों पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

देश में घट रहे कोरोना के मामले, एक दिन में सामने आए 2.38 लाख केसPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामक्‍या फ‍िर महंगा होगा पेट्रोल और डीजल? कच्चे तेल के दाम 7 साल में सबसे ऊपरतो क्या अब रोबोट भी बनाएंगे मुकेश अंबानी? इस रोबोटिक्स कंपनी में खरीदी 54 फीसदी की हिस्सेदारीPunjab: ED की बड़ी कार्रवाई, सीएम चन्नी के भतीजे के यहां से 6 करोड़ की नगदी बरामदराजस्थान में 17 दिन में 46 लोगों की टूट गई सांसेंछत्तीसगढ़ के इस जिले में कलेक्टर हुए कोरोना संक्रमित, पॉजिटिविटी रेट बढ़ा तो बंद किए स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र24 घंटे में तीन की मौत, फिर हॉटस्पॉट बना एमपी का ये शहर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.