scriptVIDEO : म.प्र. में नहीं लगेगा कोई नया कर- राजस्व मंत्री राठौर | There will be no new taxes in mp - Revenue Minister Rathore | Patrika News

VIDEO : म.प्र. में नहीं लगेगा कोई नया कर- राजस्व मंत्री राठौर

locationइंदौरPublished: Jan 31, 2019 11:16:26 am

राजस्व मंत्री ने दिया इशारा, बोले विज्ञापनों की फिजूलखर्ची रोककर ही चला सकते हैं काम

mp

mp minister brijendra singh rathore

इंदौर. प्रदेश के व्यापारियों पर कांग्रेस सरकार फिलहाल कोई नया टैक्स नहीं लगाएगी। ये इशारा बुधवार को इंदौर आए प्रदेश के राजस्व मंत्री बृजेंद्रसिंह राठौर ने दिया। इंदौर प्रवास पर आए राठौर ने साफ कहा कि प्रदेश का खजाना खाली जरूर है, लेकिन सरकार चलाने के लिए जनता पर नया बोझ न आए इसके लिए सरकार प्रयास कर रही है।
राजस्व मंत्री बनने के बाद पहली बार प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर आए राठौर ने व्यापारियों, उद्योगपतियों सहित टैक्स प्रेक्टिशर्नस से भी चर्चा की। इसके बाद वे कांग्रेस नेताओं से मिलने के लिए रेसीडेंसी पहुंचे थे। यहां पर उन्होने चर्चा के दौरान कहा कि नया टैक्स लगाने के बजाए टैक्स प्रणाली के लिकेज को बंद कर और व्यवस्था को सुधार करते हुए हम सरकार की आय बढ़ाएंगे। वहीं उन्होने इंदौर में हुए आबकारी घोटाले को लेकर भी साफ कहा कि इस घोटाले की पूरी जानकारी लेने के बाद ही वे कोई फैसला करेंगे। वहीं उन्होने इस दौरान जीएसटी प्रणाली को लेकर भी साफ कहा कि टैक्स की प्रणाली सही नहीं है। ये जल्दबाजी में लागू किया गया फैसला है और इसके कारण व्यापारी परेशान हो रहे हैं। व्यापारियों की ओर से बताई समस्याओं की जानकारी देते हुए मंत्री राठौर ने कहा कि व्यापारियों का टैक्स जमा करते समय लाइन फेल होना, टैक्स अलग-अलग होना जैसी कई तरह की शिकायतें मिल रही हैं। इन शिकायतों को ठीक करने के लिए प्रदेश सरकार जीएसटी काउंसिल में बात रखेगी।
नीति बताएंगे तो राजनीति कैसे करेंगे
चुनाव के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा प्रदेश में टैक्स प्रणाली के सरलीकरण की नीति बनाने की बात कही थी। उसको लेकर मंत्री का कहना था कि नई टैक्स प्रणाली बनाने में समय लगता है, उस पर काम हो रहा है। सरकार जो नीति बना रही है वो सामने आ जाएगी, वैसे नीति बताएंगे तो राजनीति कैसे करेंगे।
ढ़ाई घंटे से ज्यादा किया इंतजार फिर कांग्रेस नेताओं ने रखी मांगे
राजस्व मंत्री राठौर ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए रेसीडेंसी कोठी पर शाम चार बजे का समय दिया था। लेकिन मंत्री खुद लगभग ढ़ाई घंटे देरी से रेसीडेंसी कोठी पर पहुंचे। इस दौरान उनसे मिलने के लिए प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष अर्चना जायसवाल, प्रदेश कांग्रेस सचिव राजेश चौकसे, शहर कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष विनय बाकलीवाल, जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव, कार्यवाहक जिलाध्यक्ष मोतीसिंह पटेल सहित कई नेता उनका इंतजार करते रहे। वहीं उनके आने के बाद जायसवाल, कांग्रेस व्यापारी प्रकोष्ठ अध्यक्ष शैलेष गर्ग ने जहां मंत्री से धार्मिक स्थानों, सघन बस्ती क्षेत्रों में मौजूद शराब दुकानों जिनको लेकर कांग्रेस द्वारा आंदोलन किए जाते रहे हैं, उन्हें हटाने की मांग की। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता अमित चौरसिया और शिव घावरी ने मालवा मिल शराब दुकान को हटाने की बात रखी, वहीं ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष नीलेश पटेल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोजगार उपलब्ध कराने वाली नीति तैयार करने का अनुरोध किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो