इन राशियों के उत्साह में होगी वृध्दि, ये करें अपनी कमियों को तलाशने का काम

आज का राशिफल

By: रीना शर्मा

Published: 10 Mar 2019, 10:16 AM IST

मेष

यह सप्ताह स्वयं के आंकलन पर केन्द्रित रहेगा। बेहतर देने का प्रयास रहेगा। व्यापारियेां के लिए पुरानी नीति बदलने का समय है। कार्य में तेजी। नौकरी पेशा में योग्यता का विशेष प्रभाव दिखाई देगा। महिला तथा छात्रवर्ग को प्रशासनिक तथा राज्य से संबंधित क्षेत्रों में अवसर।

मिथुन

सकारात्मक शुरूआत प्रसन्नता तथा उत्साह में वृद्धि करेगी। व्यापारियों के लिए मण्डी से जुड़े दलाली के सौदे मिश्रित फल प्रदान करेंगे। नौकरी पेशा में बौद्धिकता से जुड़े कार्यक्षेत्र का प्रभार बढ़ेगा। महिला तथा छात्रवर्ग को कम्बाइंड मैनेजमैण्ट में निजी अवसर।

सिंह

मित्र तथा सहयोगियों का समानान्तर लाभ दिखाई देगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। व्यापारियों के लिए स्वर्ण तथा अन्य धातु का वैश्विक बाजार निवेश के साथ लाभ दे सकता है। नौकरी पेशा में पदोन्नति तथा अर्थ लाभ मिलेगा। महिला तथा छात्रवर्ग को राजस्व से जुड़े राजकीय अवसर।

तुला

सप्ताह मध्य तक समय सकारात्मक तथा परिणाम देनेवाला रहेगा। व्यापारियों के लिए कार्य तथा व्यवसाय का चयन आनेवाले समय में लाभकारी होगा। नौकरी पेशा में कार्य की गति बढऩे से उत्साह। महिला तथा छात्रवर्ग को व्यवसायिक शिक्षा का लाभ मिलेगा।

धनु

कार्य की गति कम ज्यादा होने से विचलन बढ़ेगा। परिणामों के सन्दर्भ का शीघ्र फ ल प्राप्त हो इसके लिए प्रयास करेंगे। व्यापारियों के लिए व्यवसाय में मिला-जुला लाभ। नौकरी पेशा में वरिष्ठता से संबंधित कार्य प्रणाली पर प्रभाव रहेगा। महिला तथा छात्रवर्ग को अवसर।

कुंभ

कार्यक्षेत्र का विस्तार होने से मनोबल बढ़ेगा। पैतृक संपत्ति के विवाद पक्ष में होने की संभावना है। व्यापारियों के लिए सप्ताह लाभ तथा निवेश बढ़ाने वाला होगा। नौकरी पेशा में परिश्रम की अधिकता सताएगी। महिला तथा छात्रवर्ग को पेट्रोकेमिकल से जुड़े क्षेत्र में निजी अवसर।

वृषभ

अपनी कमियों को तलाशने का प्रयास करेंगे। व्यवहारिक पक्ष मजबूत बनाएंगे। व्यापारियों के लिए सप्ताह मध्य में पत्थरों की खान से संबंधित व्यापार लाभ देगा। नौकरी पेशा में कार्य करने के तरीके पर चिंतन होगा। छात्रवर्ग को कम्प्यूटरीकृत प्रणाली में राजकीय अवसर।

कर्क

राजनीतिक क्षेत्र के लोगों से सम्मान तथा कार्य की सिद्धि संभव है। विशेष प्रयास से सफलता प्राप्त की जा सकती है। व्यापारियों के लिए चांदी से संबंधित लाभ। नौकरी पेशा में निर्देशन तथा वैचारिक समायोजन प्रतिष्ठा बढ़ाएगा। महिला तथा छात्रवर्ग को अवसर मिलेंगे।

कन्या

कूटनीतिक प्रयासों में सफ लता की प्राप्ति होगी। अन्य से चर्चा नुकसान दे सकती है। व्यापारियों के लिए गुरूवार तक का समय बड़े निवेश से बचने का है। नौकरी पेशा में बढ़ती हुई समस्या परेशान करेगी। महिला तथा छात्रवर्ग को प्रयासों में क्षेत्रिय तथा प्रणाली बद्ध परिवर्तन करने होंगे।

वृश्चिक

वैचारिक नकारात्मकता का प्रभाव परेशान करेगा। तीन दिन शांति तथा धैर्य धारण करें। गुरुवार से अनुकूलता। व्यापारियों के लिए यह सप्ताह प्रारंभिक नुकसान वाला है। ध्यान रखें। नौकरी पेशा में स्वीच करने का मानस रहेगा। महिला तथा छात्रवर्ग को सीखने का समय है।

मकर

भाग्य का सहयोग मिलेगा। धर्म तथा अध्यात्म का लाभ मिलेगा। थोक व्यापारी के लिए वाहनों से संबंधित बाजार बढ़ते क्रम से लाभ देगा। नौकरी पेशा में योग्य विषय का प्रतिसाद मिलेगा। महिला तथा छात्रवर्ग को बायोग्राफिकल सेक्टर में अवसरों की प्राप्ति के योग है।

मीन

रूके कार्यों में बढ़ती गति उत्साह वर्धन करेगी। नए प्रोजेक्ट पर ध्यान दे पाऐंगे। व्यापारियों के लिए जायदाद से संबंधित फसलों का बाजार लाभ देगा। नौकरी पेशा में अकादमिक स्तर पर पदोन्नति के योग। महिला तथा छात्रवर्ग को चिकित्सालय से जुड़े क्षेत्र में शैक्षणिक अवसर।

रीना शर्मा Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned