scriptहोली में घर जाने वालों के लिए खुशखबरी, चलेंगी ये स्पेशल ट्रेनें, अभी करा लें रिजर्वेशन | These special trains will run for those going home on Holi | Patrika News

होली में घर जाने वालों के लिए खुशखबरी, चलेंगी ये स्पेशल ट्रेनें, अभी करा लें रिजर्वेशन

locationइंदौरPublished: Feb 01, 2021 11:47:28 am

Submitted by:

Ashtha Awasthi

-रेलवे ने दी राहत -ट्रेनों की संचालन अवधि बढ़ाने का निर्णय

इंदौर। फरवरी का महीना शुरु हो चुका है और मार्च में होली है। ये एक ऐसा त्यौहार है जिसमें हर कोई अपने घर जाना चाहता है। इसी को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने यात्रियों की सुविधा के लिए अलग-अलग जोन से विभिन्न शहरों के लिए चल रही स्पेशल ट्रेनों (Special Trains) को अतिरिक्त के साथ चलाने का फैसला किया है। साथ ही कई स्पेशल ट्रेनों की संचालन अवधि भी बढ़ा दी है। मध्य प्रदेश के कई जिलों से गुजरने वाली ट्रेनें भी शामिल हैं।

Limit for waiting tickets in trains, tickets will not be available after that
IMAGE CREDIT: patrika

यात्रियों को होगी सुविधा

यात्रियों को जानकारी के लिए बता दें कि पश्चिमी रेलवे (Western Railways) के अनुसार यात्रियों की मांग के मद्देनजर 12 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों की संचालन अवधि मार्च तक के लिए बढ़ा दी गई है, जिसमें मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों को आपस में जोड़ने वाली ट्रेनें शामिल हैं। दिल्ली, राजस्थान, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, पंजाब, महाराष्ट्र को आपस में जोड़ने वाली ट्रेनें भी हैं।

 

Do not worry, trains will now get solar power on electric track
IMAGE CREDIT: Do not worry, trains will now get solar power on electric track

ट्विटर हैंडल पर दी जानकारी

बता दें कि रेलवे के द्वारा कुछ साप्ताहिक स्पेशल ट्रेनें चलाने की भी घोषणा की गई है। यात्री इन ट्रेनों के टिकटों की बुकिंग पीआरएस काउंटर्स और आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट व एप के माध्यम से यात्री कर सकते हैं। पश्चिमी रेलवे ने ट्रेनों के चलने की जानकारी ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करके दी है। स्पेशल ट्रेनों की जानकारी आप आईआरसीटीसी के ऐप से ले सकते हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z16c0
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो