scriptVIDEO : नदी के शुद्धीकरण और जल बचाव को लेकर इन्होंने उठाया बीड़ा | They took up the issue of water purification and water conservation | Patrika News

VIDEO : नदी के शुद्धीकरण और जल बचाव को लेकर इन्होंने उठाया बीड़ा

locationइंदौरPublished: Jun 23, 2019 11:46:17 am

पत्रिका अमृतं जलम् अभियान : शामिल हुए छत्रीबाग और आसपास के रहवासी

INDORE

VIDEO : नदी के शुद्धीकरण और जल बचाव को लेकर इन्होंने उठाया बीड़ा

इंदौर. परंपरागत जल स्त्रोतों को फिर से जिंदा करने व सहेजने के लिए पत्रिका ने प्रदेशभर में अमृतम् जलम् अभियान चला रखा है। नदी को दोबारा जीवित करने की कड़ी में आज सुबह छत्रीबाग स्थित राजपूत धर्मशाला के पीछे बने घाट की सफाई की गई।
MUST READ : छेड़छाड़ से हैं परेशान तो इन नंबरों पर करें शिकायत, घर आकर पुलिस करेंगी मदद

आयोजन में इस क्षेत्र के रहवासी शामिल हुए और नदी शुद्धीकरण में अहम भूमिका निभाने का संकल्प लिया। हर रविवार को कान्ह व सरस्वती नदी की सफाई को लेकर पत्रिका समूह विशेष अभियान चला रहा है। इसके चलते आज 8 बजे प्रकृति प्रेमी, जागरूक नागरिक और आसपास के रहवासी बड़ी संख्या में घाट पर एकत्र हुए। सभी ने घाट किनारे सफाई की। कोई झाड़ू लगा रहा था तो किसी ने घाट के नीचे नदी में उतरकर गाद साफ की। सामाजिक संस्था एक कदम मदद की ओर, संस्था युवा उड़ान, नमो नम: जन सेवा समिति, सलमान खान फेंस क्लब आदि संगठनों के सदस्यों ने भी श्रमदान किया।
पत्रिका समूह के यूनिट हेड विजय जैन, पार्षद राजेश शुक्ला, पार्षद कंचन किदवानी, कांग्रेस नेता देवेंद्र सिंह यादव, रिषभ बागोरा, हिमांशु पाल, गोविंद जाट सहित समाजसेवी संगठनों व एनजीओ के कार्यकर्ता शामिल थे। घाट के किनारे से जलकुंभी भी निकाली गई। सभी ने संकल्प लिया कि वे नदी के शुद्धीकरण और जल बचाव को लेकर लगातार प्रयास करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो