scriptपुणे से किराये की कार में बैठकर उज्जैन स्टेशन पहुंचती गैंग, ट्रेन रूकते ही जेवरात-नकदी से भरे पर्स उड़ा देते | Thieves gang reaching Ujjain station in a rented car from Pune | Patrika News

पुणे से किराये की कार में बैठकर उज्जैन स्टेशन पहुंचती गैंग, ट्रेन रूकते ही जेवरात-नकदी से भरे पर्स उड़ा देते

locationइंदौरPublished: May 21, 2022 12:43:28 pm

Submitted by:

Krishnapal Chauhan

दो साल पूर्व भी इसी अंदाज में की थी चोरी, आरोपियों की निशानदेही से लाखों के जेवरात और वारदात में इस्तेमाल कार बरामद

पुणे से किराये की कार में बैठकर उज्जैन स्टेशन पहुंचती गैंग, ट्रेन रूकते ही महिलाओं के जेवरात-नकदी से भरे पर्स उड़ा देते

पुणे से किराये की कार में बैठकर उज्जैन स्टेशन पहुंचती गैंग, ट्रेन रूकते ही महिलाओं के जेवरात-नकदी से भरे पर्स उड़ा देते

इंदौर, रेलवे पुलिस ने एक ऐसी गैंग को पकड़ा है जो लंबी रूट की ट्रेन में लाखों की चोरी की वारदात को अंजाम देकर भाग जाती थी। पुलिस ने तकनीकी जांच के आधार पर महाराष्ट्र की गैंग पकड़ी है। जो वारदात करने के लिए किराये की कार से उज्जैन पहुंची और फिर स्टेशन में खड़ी ट्रेन से महिला का पर्स उड़ाकर गायब हो जाती थी। आरोपियों की निशानदेही से टीम ने चोरी का माल बरामद किया है। आरोपियों ने दो साल पूर्व भी इसी अंदाज में चोरी की थी। अब पुलिस गैंग से जुड़े अन्य सदस्यों की तलाश में जुटी है।
रेलवे एसपी निवेदिता गुप्ता के मुताबिक लंबी रूट की ट्रेन में चोरी करने के मामले में आरोपी किरण 47 निवासी भगत सिंह, विक्की 32 पिता राजू शौलके, किशोर 46 पिता गेढीराम परमार, धीरज 34 पिता अंबर वानी सभी निवासी पुणे को गिरफ्तार किया है। पुणे में आरोपी किरण, विक्की और किशोर केशव नगर में रहते है। वहीं धीरज चंदननगर, पुणे में रहता है। जांच में पता चला की आरोपियों ने वारदात के पूर्व पुणे से नीले रंग की कार किराये पर ली थी। उक्त कार से सभी उज्जैन स्टेशन पहुंचे। यहां पर सभी लंबी रूट की ट्रेन को अपना निशाना बनाते थे। गैँग इंदौर-चेन्नई
, इंदौर- सिंकदराबाद एक्सप्रेस जैसी ट्रेन में वारदात करती। जितनी ट्रेन में वारदात हुई है उनका उज्जैन में आधा घंटे से अधिक स्टॉपेज रहा है। शादी ब्याह के माहौल में आरोपी इसी का फायदा उठाकर चोरी करने आते थे।
फुटैज और फास्टैग से पकड़ाए

एसपी ने बताया, हाल ही में हुई वारदात को तकनीकी जांच में शामिल किया। उज्जैन स्टेशन पर आरपीएफ के करीब 77 कैमरे लगे है। सभी कैमरे अच्छी गुणवत्ता के है। जब वारदात हुई तो आरोपी स्टेशन में घुसते और बाहर निकलते नजर आए। तो पता चला कि आरोपी वारदात कर सडक़ मार्ग से भागे है। फुटेज के आधार पर टीम टोल नाके पहुंची। फास्टैग को तकनीकी जांच में शामिल किया। तब कहीं जाकर आरोपी टीम के हाथ लगे। अब गैंग से जुड़े सदस्यों को टीम तलाश रही है।

इन वारदात को कबूला

केस -1
एसपी ने बताया, फरियाद ी दीपक मेहता 36 निवासी नागपुर ने केस दर्ज कराया था। 2 मई 2022 को जयपुर-चेन्नई
एक्सप्रेस के कोच बी-2 में पत्नी जाग्रवी मोहता के साथ जयपुर से नागपुर जा रहे थे। ट्रेन शुजापुर स्टेशन पर दस मिनट के लिए रूकी तो आरोपियों ने उनकी पत्नी का लेडिस पर्स उउ़ा दिया। जिसमें डायमंड लगा हुआ सोने का कड़ा, टॉप्स, अंगूठी, 35 हजार नकदी सहित 1.80 लाख का सामान रखा था। पक ड़े गए आरोपियों के कब्जे से मामले में सोने के टॉप्स, अंगूठी, 15 हजार सहित 60 हजार का सामान बरामद हुआ है।

केस- 2
6 मार्च 2020 को फरियादी जोसेफ पिता एनथोनी देवासिया निवासी इंदौर की शिकायत पर केस दर्ज हुआ। तब फरियादी ने बताया था की वे कोच्चवली एक्सप्रेस के कोच एस- 3 में सवार फरियादी और उनके परिजनों के साथ यात्रा कर रहे थे। जैसे ही ट्रेन उज्जैन स्टेशन पर रूकी तो आरोपियों ने मौका देख उनकी पत्नी का पर्स चोरी कर लिया। पर्स में सोने की चेन, दो अंगूठी, चूडी, कान की बाली, मोबाइल, नकदी रखे थे। मामले में टीम ने आरोपियों की निशानदेही से 2.10 लाख का सामान बरामद किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो