इस हफ्ते आपका आत्मविश्वास होगा सांतवे आसमां पर, भाई-बहनों का साथ दिलाएगा तरक्की

इस हफ्ते आपका आत्मविश्वास होगा सांतवे आसमां पर, भाई-बहनों का साथ दिलाएगा तरक्की

Reena Sharma | Updated: 27 May 2019, 04:22:35 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

साप्ताहिक राशिफल

मेष
दूसरों की बजाय स्वविवेक से लिए गए निर्णय में अपेक्षाकृत अधिक सफल रहेंगे। सेहत का ध्यान रखना होगा। अति विकट परिस्थितियों में भाई-बहनों का साथ किसी बड़ी अपमान जनक घटना से बचाए रखेगा।
वृषभ
विपरीत परिणामों की स्थिति में युवाओं को रुकने की बजाय नई मंजिल के लिए निरंतर आगे बढऩा होगा। विवेकपूर्ण निर्णय लेने से रिश्तेदारी में मान प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। बीमारी से निजात मिलेगी।
मिथुन
महत्वपूर्ण कार्यों के पूर्ण न हो पाने की स्थिति में मन में पूरे समय खिन्नता रहेगी। अपने ज्ञान का उपयोग परमार्थ के लिए करें। दोस्तों के मध्य समय बिताने से बचें। जमीनों में किया गया निवेश वाहन सुख लेकर आएगा।
कर्क
तेजी-मंदी के कारोबार में सौदों को अटकाकर रखना अपने हित में रहेगा। अपनी व्यस्तता से भरी जिंदगी के कारण घर बैठे आए सत्संगों का लाभ उठाने से वंचित रह जाएंगे। कानूनी उलझनें यथावत रहेंगीं।
सिंह
अप्रत्याशित प्रसंग से रूबरू होना पड़ सकता है, जिसे बरसों पहले आप छोड़ चुके थे। मन विचलित रहने से कार्यालय के महत्वपूर्ण कार्यों में गलती की आशंका देखते हुए थोड़े दिन के लिए ठहराव दें।
कन्या
पहले से चल रही निराशा धीरे-धीरे खत्म होने लगेगी। भाग्य की प्रबलता उच्च शिक्षा के क्षेत्र में बहुत ऊपर तक लेकर जाएगी। जनहित के कार्यों में शत-प्रतिशत परिणाम देने के चक्कर में अपनों से दूर होना पड़ सकता है।
तुला
नई योजना के लिए चल रहा ऋण संकट इस सप्ताह दूर होने से उत्साह रहेगा। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। सांसारिक बंधनों में जकड़े होने से पूजनकर्म को ठीक ढंग से नही कर पाएंगे।
वृश्चिक
अविवेकपूर्ण ढंग से लिए निर्णय परिणामों को अपनी सोच के विपरीत कर सकते हंै। धार्मिक कार्यों में अंधविश्वास की बजाय व्यावहारिकता को ज्यादा तवज्जो दें। मित्रों पर जरूरत से ज्यादा किया गया विश्वास धोखा दे सकता है।
धनु
नौकरी से ऊबकर स्वतंत्र व्यापार की ओर बढ़े कदम आशाजनक परिणाम देंगे। व्यसनों में अत्यधिक धन खर्च परिवार में बेवजह कलह पैदा कर सकता है। उन्मुक्त व्यवहार को सीमित रखते हुए घर-परिवार पर ध्यान देना होगा।
मकर
धार्मिक यात्रा होगी। विद्यार्थियों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सप्ताहरंभ में भूमि-भवन के कामकाज में मंदी से निराश होने की जरूरत नहीं है। आगे परिस्थितियां अपने अनुकूल आने वाली हैं।
कुंभ
गुण-दोष की चिंता करते हुए समय के साथ चलना मुश्किल होगा। वरिष्ठ अधिकारियों की अवहेलना करना पदावन्नति की ओर ले जा सकता है। अच्छे सृजनात्मक कार्यों में इस सप्ताह खूब धन खर्च होगा।
मीन
पैतृक कारोबार के विस्तार के लिए पहले से चल रही समस्याएं बच्चों के रूखे व्यवहार से ओर कठिन मालूम होती दिखाई देगी। जनसेवा के कार्यों में मिला सम्मान आगे और अच्छे काम के लिए उत्साहित करेगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned