script

शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की अब खैर नहीं

locationइंदौरPublished: Aug 19, 2019 03:30:18 pm

सड़क पर होने वाले हादसों को लेकर पुलिस का अभियान

indore

शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की अब खैर नहीं

इंदौर.शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की अब खैर नहीं। पुलिस का एक बड़ा अमला शराबी वाहन चालकों की धरपकड़ के लिए लग रहा है। 20 दिन के इस अभियान में अलग-अलग स्थानों पर मुहिम चलाकर ऐसे वाहन चालको पर कार्रवाई की जाएगी।
must read : भाजपा विधायक की मौजूदगी में महिलाओं को बांटी साडि़यां

डीएसपी उमाकांत चौधरी ने बताया कि शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के कारण आए दिन हादसे होते रहते हैं। ऐसे हादसों में कई निर्दोषों को भी जान-माल का नुकसान उठाना पड़ता है। ऐसे नशेड़ी वाहन चालकों पर नकेल कसने के लिए पुलिस ने एक बड़े अभियान की शुरुआत की है। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश के बाद आने वाले 20 दिन यह अभियान चलाया जाएगा। इसमें ट्रैफिक पुलिस के अमले के साथ ही थानों का बल भी रहेगा। पुलिस 50 ऐसे स्थानों का चयन कर कार्रवाई करेगी, जहां पर शराब पीकर गाड़ी चलाने की शिकायतें ज्यादा आती है।
must read : पुलिस अधीक्षक की गाड़ी से निकला सांप, मची अफरा-तफरी

हर थाना क्षेत्र में कम से कम एक टीम तो रहेगी ही। दो टीम भी चेकिंग के लिए लगाई जा रही हैं। रोज ही चेकिंग के स्थान बदल कर पुलिस कार्रवाई करेगी ताकि शराबी भाग न सकें। पुलिस को हाल ही में 50 नए ब्रेथ एनालाइजर भी मिले हैं। नई डिवाइस में कैमरे लगे होने के कारण विवाद की स्थिति में किसकी गलती है यह पता चल जाएगा और शराबी हंगामा भी नहीं कर पाएंगे। शराबी वाहन चालकों पर चालानी कार्रवाई की जाएगी, इसके साथ ही उनके लाइसेंस निरस्तीकरण करने के लिए भी आरटीओ को पत्र लिखा जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो