scriptOMG : कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष के क्षेत्र में चार हजार फर्जी मतदाता ! | thousand fake voter in mp | Patrika News

OMG : कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष के क्षेत्र में चार हजार फर्जी मतदाता !

locationइंदौरPublished: Aug 24, 2018 10:53:53 am

Submitted by:

amit mandloi

विधायक पटवारी ने कलेक्टर को सौंप सूची, कांग्रेस ने कहा नाम नहीं हटे तो कोर्ट का लेंगे सहारा

fake voter list news

कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष के क्षेत्र में चार हजार फर्जी मतदाता

इंदौर. भारत निर्वाचन आयोग द्वारा ३१ जुलाई को जारी की गई मतदाता सूची में एक ही मतदाता के नाम दो-दो, तीन- तीन जगह होने के आरोप मप्र कांग्रेस प्रभारी कार्यकारी अध्यक्ष एवं विधायक जीतू पटवारी ने आरोप लगाए है। गुरुवार को उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचकर राऊ विधानसभा में 4300 फर्जी मतदाताओं की सूची कलेक्टर निशांत वरवडे के समक्ष राघवेंद्र सिंह को सौंपी। पटवारी का आरोप है कि प्रदेशभर में मतदाता सूची में ४० लाख वोटर फर्जी शामिल है। उन्होंने कहा कि आयोग ने सूची से फर्जी नामों को नहीं हटाया तो कांग्रेस कोर्ट तक जाएंगी।
दरअसल, विधायक पटवारी ने पूर्व में राऊ विधानसभा की मतदाता सूची में 5400 फर्जी वोटर होने की मय प्रमाण शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने निर्वाचन अधिकारी को फर्जी मतदाताओं की सूची भी सौंपी थी। पटवारी का आरोप है कि सूची से महज 1000 नाम ही हटाए गए। जबकि अभी भी सूची में 4300 नाम शामिल है। जबकि अभी भी सूची में 4300 नाम शामिल है। पटवारी ने आरोप लगाया कि प्रशासन और बीएलओ सत्ता रुढ़ दल के प्रभाव और दबाव में नाम नहीं काट रहा है। उन्होंने चेतावनी दी है कि उचित जांच के बाद भी यदि फर्जी मतदाताओं के नाम नहीं हटाए गए तो कोर्ट का सहारा लेना पड़ेगा। उन्होंने शिकायत की हार्ड कापी सूची के साथ कलेक्टर को सौंपी गई। इस मौके पर एडवोकेट जय हार्डिया, सौरभ मिश्रा, पार्षद सादीक खान, संदीप यादव आदि मौजूद थे।
27 लाख हटे

पटवारी ने चर्चा में कहा कि आयोग ने मतदाता सूची से 27 लाख नाम हटाए है, लेकिन अभी भी सूची में 40 लाख नाम शामिल है। उन्होंने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता विवेक तन्खा भारत निर्वाचन आयोग से मिले थे, वहीं प्रदेश में भी पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रदेश में भी चुनाव अधिकारियों से मिलकर फर्जी मतदाताओं की सूची से बहार किए जाने और निष्पक्ष चुनाव की मांग कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो