scriptआरटीओ में पेंडिंग रह गए हजारों लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन | Thousands of licenses and registrations remain pending in RTO | Patrika News
इंदौर

आरटीओ में पेंडिंग रह गए हजारों लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन

इंदौर आरटीओ में 25 मार्च से पूरी तरह से काम बंद हो चुका है। किसी भी तरह का काम नहीं हो रहा है। हजारों लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन कार्ड बनकर नहीं आए है। दरअसल परिवहन विभाग द्वारा इंदौर में मार्च माह से यूनिवर्सल लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन कार्ड बनना शुरू हुए थे। जबकि जनवरी माह से ही लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन कार्ड बनना बंद हो गए थे। जिसके चलते आरटीओ कार्यालय बड़ी संख्या में लाइसेंस और रिजस्ट्रेशन पेंडिंग हो गए है।

इंदौरApr 06, 2020 / 10:50 am

Sanjay Rajak

Driving License के लिए शैक्षिक योगयता की अनिवार्यता खत्म, अब ये लोग भी बनवा सकेंगे ड्राइविंग लाइसेंस

Driving License के लिए शैक्षिक योगयता की अनिवार्यता खत्म, अब ये लोग भी बनवा सकेंगे ड्राइविंग लाइसेंस

इंदौर. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है। इंदौर आरटीओ में २५ मार्च से पूरी तरह से काम बंद हो चुका है। किसी भी तरह का काम नहीं हो रहा है। हजारों लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन कार्ड बनकर नहीं आए है। दरअसल परिवहन विभाग द्वारा इंदौर में मार्च माह से यूनिवर्सल लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन कार्ड बनना शुरू हुए थे। जबकि जनवरी माह से ही लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन कार्ड बनना बंद हो गए थे। जिसके चलते आरटीओ कार्यालय बड़ी संख्या में लाइसेंस और रिजस्ट्रेशन पेंडिंग हो गए थे।
इंदौर आरटीओ कार्यालय में मार्च माह के दूसरे सप्ताह से यूनिवर्सल लाइसेंस और रििजस्ट्रेशन बनना शुरू हुए थे, लेकिन पेंडेंसी इतनी थी कि लॉकडाउन लगने के पहले तक इंदौर आरटीओ में हजारों लाइसेंस और इतने ही रजिस्ट्रेशन कार्ड पेंडिंग थे। आरटीओ के एक अफसर के अनुसार इंदौर में करीब ५ हजार लाइसेंस और इतने ही लाइसेंस बनना बाकि है। लॉकडाउन के पहले तक लाइसेंस और आरसी के लिए लगातार आवेदक आ रहे थे। आरटीओ कार्यालय खुलने के बाद लाइसेंस और आरसी शाखा में अतिरिक्त दबाव बढ़ जाएंगे। जिसके चलते यह पेंडेंसी और अधिक बढ़ जाएगी। हालांकि नए कार्ड पर्याप्त संख्या में कार्यालय आ चुके है। सिर्फ प्रिंटिंग मशीन की संख्या बढृाना होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो