scriptड्रीम गर्ल बन सेक्सटार्शन कर रहे मथुरा के ठगोरे-पुरुष ही युवती बन रिकार्ड करते हैं पोर्न वीडियो | Threatening in film style by preparing porn videos | Patrika News

ड्रीम गर्ल बन सेक्सटार्शन कर रहे मथुरा के ठगोरे-पुरुष ही युवती बन रिकार्ड करते हैं पोर्न वीडियो

locationइंदौरPublished: Jan 17, 2022 11:04:34 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

महिला ने वीडियो कॉल किया और कपड़े उतार दिए। अगले दिन कथित पुलिस अधिकारी ने पोर्न वीडियो बनाने की शिकायत की जानकारी दी.

ड्रीम गर्ल बन सेक्सटार्शन कर रहे मथुरा के ठगोरे-पुरुष ही युवती बन रिकार्ड करते हैं पोर्न वीडियो

ड्रीम गर्ल बन सेक्सटार्शन कर रहे मथुरा के ठगोरे-पुरुष ही युवती बन रिकार्ड करते हैं पोर्न वीडियो

इंदौर. 55 वर्षीय व्यक्ति को दिल्ली निवासी समाज की ही महिला ने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी तो उन्होंने स्वीकार कर ली। सामान्य बातचीत के बाद महिला ने वीडियो कॉल किया और कपड़े उतार दिए। अगले दिन कथित पुलिस अधिकारी ने पोर्न वीडियो बनाने की शिकायत की जानकारी दी और फिर एक मध्यस्थ ने 10 हजार रुपए खाते में डलवा दिए। अन्य लोग वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगे तो उन्हें गहरी साजिश में फंसने का अंदेशा हुआ और क्राइम ब्रांच में शिकायत कर दी।

ऑनलाइन ठगोरों ने लोगों को परेशान कर राशि वसूलने का यह तरीका निकाला है। पुलिस ने इस हरकत को सेक्सटॉर्शन का नाम दिया है। उन्होंने घबराए वरिष्ठ को समझाया और बताया कि उनके जैसे कई लोग इस तरह की घटना का शिकार हो गए है। एडिशनल डीसीपी क्राइम ब्रांच गुरुप्रसाद पाराशर के मुताबिक, जांच की तो मथुरा के 2-3 गांव के युवकों की हरकत सामने आई। टीम दो बार मथुरा जा चुकी है लेकिन वे हाथ नहीं लगे। स्थानीय पुलिस को सूचना दी है।
मिररिंग व स्क्रीन रिकॉर्डर का सहारा

एडिशनल डीसीपी पाराशर के मुताबिक, ठगोरे वीडियो कॉल में पुराने पोर्न वीडियो को मोबाइल मिररिंग व स्क्रीन रिकॉर्डर के जरिए चलाते हैं और ऐप्लीकेशन के जरिए महिला की आवाज में बात कर लोगों का वीडियो बना लेते हैं। कथित पोर्न वीडियो को वायरल करने की धमकी दी जाती है, कुछ लोग रुपए दे देते हैं। एक-दो नहीं कई गिरोह इस तरह का काम कर रहे हैं। जल्दी कुछ आरोपी पकड़े जाएंगे।
कभी पुलिस, कभी मीडिया के नाम का सहारा

आरोपी वीडियो कॉल कर महिलाओं के पोर्न वीडियो चलाकर इस तरह से स्क्रीन शॉट लेते हैं कि उसमें फरियादी गंदी हरकत करवाते नजर आता है। पहले युवती की आवाज में ब्लैकमेल करने की कोशिश करते हैं। बात नहीं बनती तो पुलिस अफसर बनकर युवती की शिकायत पर जांच की धमकी देते हैं। कई मामलों में मीडिया का नाम लेकर वायरल वीडियो के नाम पर वसूली की जाती है।
यह भी पढ़ें : जन्नत सा नजारा देख नहीं रहा खुशी का ठिकाना, सर्द मौसम में लिया प्रकृति का लुत्फ

फिल्मी तरीका अपनाकर धमका रहे

छानबीन में पता चला कि गिरोह के लोग तकनीकी का सहारा लेकर ठग रहे हैं। कॉल के दौरान पुरुष ही ऐप के जरिए महिला की आवाज में बात करता है। फिल्म ड्रीमगर्ल में अभिनेता लोगों से इसी तरह महिला बनकर बात करता था, लेकिन यहां ठगोरे तकनीक का सहारा लेते हैं। फिल्म में मनोरजन था तो यहां धमकाकर वसूली जैसा अपराध।
यह भी पढ़ें : ठंड से बुजुर्ग की मौत, हाड़कपाती ठंड में आप भी रखें इन बातों का विशेष ध्यान

सावधान रहे, हरकतों से बचे

-क्राइम ब्रांच ने लोगों से आग्रह किया है कि सोशल मीडिया अकाउंट को टू स्टेप वेरिफिकेशन से सुरक्षित करें।
– अनजान लोगों को दोस्त न बनाएं। अनजान नंबर से वीडियो कॉल आए तो उसे रिसीव न करें।

-कोई ब्लैकमेल करता है तो साइबर क्राइम की हेल्पलाइन 7049124444, 7049124445 की मदद लें।

पोर्न वीडियो तैयार कर फिल्मी स्टाइल में दे रहे धमकी
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8752v1
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो