scriptइनाम में महंगी विदेशी ज्वेलरी मिलने की बात कही, ठगों ने पैसा मिलने के बाद नहीं उठाया फोन | Thugs cheated 1.35 lakh rupees from a woman | Patrika News

इनाम में महंगी विदेशी ज्वेलरी मिलने की बात कही, ठगों ने पैसा मिलने के बाद नहीं उठाया फोन

locationइंदौरPublished: Jun 14, 2021 05:59:20 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

बातों में आकर युवती ने पैसा खाते में जमा कर दिया। फिर रुपए की मांग की गई तो शंका हुई….

gettyimages-623681621-170667a.jpg

fraud

इंदौर। इंस्टाग्राम पर महंगी ज्वैलरी निकलने का लालच देकर ठगोरों ने एक युवती से 1.35 लाख रुपए ठग लिए। जांच के बाद पुलिस ने केस दर्ज किया। मोबाइल नंबर व बैंक खातें की जानकारी हासिल की जा रही है। टीआइ विजय नगर पुलिस ने बताया, सुमिता कुमारी (32) निवासी मालवीय नगर इंस्टाग्राम इस्तेमाल करती है।

इस पर इनाम की जानकारी उसे मिली थी। उसने फार्म भरा तो इनाम में महंगी विदेशी ज्वेलरी मिलने की बात कही गई। कुछ दिन बाद एक युवती ने फोन किया। बताया, पार्सल के चार्ज के रूप में उसे 35 हजार देने होंगे। बताए बैंक खाते में सुमिता ने पैसे डाल दिए। बाद में फोन पर बताया कि पार्सल स्कैन करने पर इसमें महंगी विदेशी ज्वेलरी का पता चला है, इसके लिए एक लाख रुपए जीएसटी देना होगा।

बातों में आकर युवती ने यह पैसा भी खाते में जमा कर दिया। फिर रुपए की मांग की गई तो शंका हुई तो उसने रुपए वापस मांगे। इसके बाद ठगों ने फोन उठाना ही बंद कर दिया। इधर, एमआइजी पुलिस ने जयंती जैन निवासी अनूप नगर की रिपोर्ट पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया। जैन से एक ऐप डाउनलोड कर ओटीपी मांगा गया। ओटीपी देते ही खाते से 59,223 रुपए निकल गए।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81xh3l
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो