script

पथराव के 72 घंटे बाद टीआई लाइन अटैच , अब भदौरिया को सौंपी जिम्मेदारी

locationइंदौरPublished: Apr 05, 2020 08:59:12 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

पथराव व मारपीट में 13 गिरफ्तार

police_line_attach_indore.png

पथराव के 72 घंटे बाद टीआई लाइन अटैच , अब भदौरिया को सौंपी जिम्मेदारी

इंदौर : टाट पट्टी बाखल में मेडिकल टीम पर पथराव के 3 दिन बाद छतरीपुरा टीआई करणी सिंह शक्तावत को लाइन अटैच किया है। उनकी जगह पर आर.एन.एस भदौरिया को जिम्मेदारी सौंपी है। एसपी महेश चंद्र जैन ने इसकी पुष्टि की। बुधवार को मेडिकल टीम टाट-पट्टी बाखल में कोरोना संदिग्ध के सत्यापन के लिए पहुंची थी। हिस्ट्रीशीटर बदमाश सहित कई आरोपियों ने पथराव व मारपीट की थी। इस मामले में अब तक 13 आरोपी पकड़े गए हैं। माना जा रहा है की मेडिकल टीम की सुरक्षा के लिए पुलिस समय पर नहीं पहुंची व अफसरों से तालमेल नहीं था।

पथराव करने वालों पर मामला दर्ज

टाट पट्टी बाखल में मेडिकल टीम पर पत्थर बरसाने वाले 7 आरोपियों को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया। घटना के फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान की। पुलिस ने सभी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया है। प्रशासन ने चार उपद्रवियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत सख्त कार्रवाई की है।

कलेक्टर ने चारों को रीवा जेल भेजने के आदेश दिए हैं। मोहम्मद मुस्तफा, मोहम्मद गुलरेज, शोएब उर्फ शोभी, मज्जू उर्फ मजीद पर रासुका में कार्रवाई की गई है। जबकि नौशाद अहमद, शाहरुख खान और मुबारिक को जेल भेजा। आरोपियों ने बुधवार को रिकॉर्ड सत्यापन करने पहुंची स्वास्थ्य एवं निगम के टीम पर पथराव किया था।

ये था पूरा मामला

बतादें, बीते बुधवार को टाटपट्टी बाखल के रहवासियों की कोरोना स्क्रीनिंग के लिए गए डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ के साथ टाटपट्टी बाखल क्षेत्र में बदतमीजी की गई, उन पर पथराव भी किया गया। जिसके बाद टाटपट्टी बाखल में हुई घटना की कलेक्टर मनीष सिंह ने कड़ी निंदा की है। उन्होंने डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, आशा कार्यकर्ता के साथ की गई बदतमीजी एवं दुर्व्यवहार को बहुत ही आपत्तिजनक बताया। उन्होंने कहा कि पूरा मेडिकल स्टाफ रात-दिन एक करके शहर की सुरक्षा के लिए कार्य कर रहा है। ऐसे में लोगों का दुर्व्यवहार क्षमनीय नहीं

अब स्टाफ नर्सो के लिये परिवहन, आवास एवं भोजन व्यवस्था

राज्य शासन ने कोरोना वायरस कोविद-19 के उपचार के लिये चिन्हित शासकीय तथा निजी चिकित्सालयों और चिकित्सा महाविद्यालयों में ड्यूटी पर कार्यरत स्टाफ नर्सों को लाने-ले-जाने के लिए परिवहन एवं आवासीय व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये है। संचालक राष्ट्रीय स्वास्‍थ्य मिशन श्रीमती स्वाति मीणा नायक ने सभी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्‍थ्य अधिकारियों से कहा है कि इस व्यवस्था के लिये मिशन के कोविड बजट में राशि आवंटित की गयी है।

ट्रेंडिंग वीडियो