खूंखार बाघ ने मुंह में दबोचा तो चिल्लाई बकरी, नाहर आया, नाहर आया बोलते हुए भागे लोग और फिर...

गुंजारा गांव में घरों तक पहुंचा बाघ, मवेशी पर किया हमला, गांववालों के शोर से भागा

संजय रजक @ इंदौर. इंदौर वन विभाग के चोरल रेंज में बाघ की चहल-कदमी बढ़ गई है। अब बाघ शिकार की तलाश में गांव तक पहुंच रहा है। रविवार रात बाघ ने गुंजारा और इमलीपुरा गांव के बीच बने एक घर के बाहर बंधे मवेशियों पर हमला कर दिया लेकिन शोर सुन बाघ वहां से भाग गया।

वन विभाग के अफसर सक्रिय हो गए हैं और चोरल रेंज में निगरानी बढ़ाई जा रही है। गौरतलब है कि बाघ की मौजूदगी से इस रेंज से दर्जनों गांव के ग्रामीण डर के साये में हैं। बाघ जंगलों से सटे इन गांवों में कभी भी हमला कर सकता है। सोमवार को न्यूज टुडे टीम चोरल रेंज के गुंजारा गांव के उस घर तक पहुंची, जहां बाघ ने मवेशी पर हमला किया था।

खूंखार बाघ ने मुंह में दबोचा तो चिल्लाई बकरी, नाहर आया, नाहर आया बोलते हुए भागे लोग और फिर...

बकरी-गाय बंधे हुए थे, बकरी चिल्लाई तो दौड़े लोग

गुंजारा गांव में एक टीले पर बने रामा के घर पर बाघ ने रविवार रात हमला किया था। रामा ने बताया कि खेत और घर के बीच में बकरी और गाय बंधे थे। शाम को वे लोग जब घर के अंदर थे तभी अचानक बकरी के चिल्लाने की आवाज आई। देखा तो बकरी के पास बाघ दिखाई दिया। जोर से नाहर आया...नाहर आया की आवाज लगाई तब बाघ भागने लगा और कुछ देर बाद अंधेरे में गायब हो गया।

जांच रहे फुट प्रिंट

इस मामले में वन विभाग के एसडीओ संदीप गौतम ने बताया कि चोरल रेंज में तेंदुओं की संख्या काफी है, लेकिन बाघ की चहल कदमी की जानकारी नहीं है। हम फुट प्रिंट की जांच कर रहे हैं। घटना स्थल पर भी एक टीम भेजी जा रही है। फुट प्रिंट का मिलान सही पाया गया तो निगरानी बढ़ा दी जाएगी और पशु हानि का मुआवजा भी दिया जाएगा।

खूंखार बाघ ने मुंह में दबोचा तो चिल्लाई बकरी, नाहर आया, नाहर आया बोलते हुए भागे लोग और फिर...

बकरी घायल, गले पर दांत का निशान

रामा ने बताया कि बकरी के गले से खून निकल रहा था। जांच करने पर बाघ का एक दांत लगा दिखाई दिया। डर के चलते हमने सभी मवेशियों को घर के अंदर कर लिया। रामा ने बताया कि पहले भी बाघ इसी तरह जानवरों पर हमला कर चुका है।

हुसैन अली
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned