scriptराष्ट्रपति से शिकायत करने की मिली सजा, खोना पड़ा अपना बेटा | to see Father's humiliation... son committed suicide | Patrika News

राष्ट्रपति से शिकायत करने की मिली सजा, खोना पड़ा अपना बेटा

locationइंदौरPublished: Apr 15, 2018 10:53:56 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

इंदौर छोड़ उज्जैन में शुरू किया काम, वहां भी नहीं छोड़ा पीछा, पश्चिम रेलवे के अफसरों ने हर जांच में बचाया अपने अफसरों को
 

indore
इंदौर. न्यूज टुडे.

रेल अफसरों की प्रताडऩा के चलते शनिवार दोपहर को पार्सल में काम कर रहे रमेश यादव के बेटे राजकुमार यादव ने एसिड पीकर आत्महत्या कर ली। यह रमेश यादव वही हैं, जिन्होंने पिछले साल रतलाम मंडल के अफसरों से तंग आकर राष्ट्रपति से इच्छामृत्यु की मंाग की थी। बाणगंगा पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि न्यूज टुडे द्वारा इस मामले को दिसंबर में प्रमुखता से प्रकाशित किया गया था, बावजूद रेलवे ने अपने अफसरों पर कार्रवाई न करते हुए, शिकायतकर्ता को ही परेशान करना शुरू कर दिया।
रमेश यादव ने 1992 से इंदौर रेलवे स्टेशन के पार्सल कार्यालय में लेबर कांट्रेक्टर का काम शुरू किया था। पिछले कुछ सालों से ठेका लेने के लिए टेंडर भी भर रहे थे, लेकिन हर बार रेलवे अफसरों द्वारा टेंडर दूसरी पार्टी को दिया जा रहा था। पिछले कुछ महीनों से यादव को इंदौर स्टेशन पर व्यापारियों का पार्सल भी लोड-अनलोड नहीं करने दिया जा रहा था। परेशान होकर वे उज्जैन रेलवे स्टेशन पार्सल में काम करने लगे थे। यहां भी मंडल अफसरों ने उन्हें जीआरपी द्वारा उलझा दिया गया।
रमेश यादव के वकील विकास भट्ट ने बताया कि उज्जैन स्टेशन पर पार्सल में गौरव और गणेश नाम के दो लोग ठेकेदार के साथ काम कर रहे हैं। गुरुवार को रमेश यादव से कुछ बाहरी लोगों ने विवाद किया था। इसके बाद जीआरपी उज्जैन पुलिस ने रमेश यादव के खिलाफ धारा ३२३, २९४ और ५०६ में प्रकरण दर्ज कर लिया। जबकि पहले जांच की जाना थी। शुक्रवार शाम को रमेश यादव को थाने से जमानत कर इंदौर लेकर आए। रात को घर पर रमेश ने बेटे राजकुमार को उज्जैन में हुए घटनाक्रम की जानकारी दी। इससे परेशान राजकुमार ने एसिड पी लिया और शनिवार दोपहर को उसकी मौत हो गई। आत्महत्या के पीछे राजकुमार के पिता रमेश यादव ने रतलाम मंडल के डीसीएम अजय बी ठाकुर, सीपीएस अनिल त्रिवेदी, इंदौर पार्सल ठेकेदार टीना बोरासी और उज्जैन जीआरपी टीआई नितिन बाथम का नाम लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो