आज दिनभर जश्न, कल से वाअज

आज दिनभर जश्न, कल से वाअज

Sanjay Rajak | Publish: Sep, 11 2018 11:46:50 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

सैयदना शहर में : बोहरा समाज का नया वर्ष आज से शुरू

इंदौर.

बोहरा समाज के धर्मगुरु सैयदना आली कदर मुफद्दल सैफुद्दीन की मोहर्रम के अशरा मुबारका की नौ दिनी वाअज बुधवार से शुरू होने जा रही है, जो कि २० सितंबर तक होगी। बोहरा समाज इसके लिए पिछले १० दिनों से तैयारी कर रहा है। वाअज सुनने के लिए देश के अलावा ४० देशों के समाजजन इंदौर पहुंचना शुरू हो गए हैं।

इधर, आज से बोहरा समाज का नया वर्ष सन १४४० शुरू हो चुका है। आज दिनभर जश्न और मुबारकबाद देने का सिलसिला चलता रहेगा। बुधवार सुबह १० बजे से २ बजे तक सैयदना की वाअज होगी। शाम ६ बजे इशा की नमाज के बाद मजलिस होगी और इमाम हुसैन का मातम होगा। सैयदना, हुसैन की शहादत के बारे में बताएंगे। उनसे मुलाकात के लिए आज शाम ७.१५ बजे मप्र चुनाव अभियान समिति अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया सैफीनगर पहुंचेंगे।

लगाया पॉवर बैकअप

सैयदना के कार्यक्रम और पीएम की यात्रा के मद्देनजर पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए कंपनी के प्रबंध निदेशक आकाश त्रिपाठी ने संबंधित इंजीनियरों को निर्देशित किया गया है कि कार्यक्रम स्थल पर बिजली की दोहरी लाइन डालने के साथ ही जनरेटर का बैकअप रखें।

40 देशों के दो लाख लोग आएंगे

वाअज के लिए ४० देशों से बोहरा समाज के लोग इंदौर पहुंच रहे हैं। २ लाख से अधिक समाजजन आएंगे। जिसमें करीब ४० हजार आ चुके हैं। इंदौर स्टेशन, बस स्टैंड, एयरपोर्ट पर वॉलेंटियर लगाए गए हैं जो कि आने वाले मेहमानों का स्वागत कर रहे हैं और पहले से तय जगहों पर भेज रहे हैं। सैफी नगर स्थित भेाजनशाला में फिलहाल ४० हजार लोगों के लिए तीन समय का भोजन तैयार किया जा रहा है। आज लोगों की संख्या में एक लाख से अधिक हो जाएगी।

१०० स्टेशनों पर हो रही सेवा

सैयदना की वाअज सुनने के लिए देशभर से समाजजन रेल सेवा से इंदौर पहुंच रहे हैं। सफर में समाजजनों को दिक्कत न हो इसलिए भोपाल, विशाखापट्नम, रतलाम, मुबंई, जबलपुर, पटना, दाहोद, बोरीवली, मनमाड़, कोलापुर, कोटा, वापी, भरूच, खंडवा सहित देशभर के १०० से अधिक स्टेशनों पर समाजजन ट्रेनों में भोजन व अन्य व्यवस्थाएं मुहैया करा रहे हैं।

Ad Block is Banned