scriptराजबाड़ा पर आज नो कार डे, अतिथि के स्वागत में सजा शहर | today no car day near rajbada, for magnificient indore decorate indore | Patrika News
इंदौर

राजबाड़ा पर आज नो कार डे, अतिथि के स्वागत में सजा शहर

मैग्नीफिसेंट एमपी में देश के विभिन्न औद्यौगिक प्रतिष्ठानों के प्रमुखों का स्वागत होगा मालवा परंपरा में
इंदौर। मालवा की संस्कृति के अनुरूप देशभर से आने वाले औद्योगिक प्रतिष्ठानों के प्रमुखों तथा प्रतिनिधियों के स्वागत के लिए शहर को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। गुरुवार को राजबाड़ा और उसके आसपास नो कार डे भी मनाया जाएगा। यहां पर एक दिन के लिए जनता अपने मन से कार का उपयोग नहीं करेंगी।

इंदौरOct 16, 2019 / 07:25 pm

सुधीर पंडित

indore

indore

अतिथि देवो भव भारतीय संस्कृति का महत्वपूर्ण हिस्सा है। अतिथियों के स्वागत-सत्कार हमारी परम्परा है। मैग्नीफिसेंट एमपी में १७ अक्टूबर को कई बिजनेस मेन शामिल होने के लिए आ रहे है। कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव ने शहरवासियों से अपने आचरण और व्यवहार से इस दिन मेहमानों के सामने मालवा विशेषकर इंदौर की गौरवशाली परम्परा का बेहतर उदाहरण तथा उज्जवल छवि प्रस्तुत करने की बात कहीं है। हमारी संस्कृति और परम्परा के अनुरूप इनका स्वागत-सत्कार उत्सवी माहौल में हो, इसके लिए सभी शहरवासियों से अपील भी की है। शहर के प्रमुख उद्योगपतियों व बड़े प्रतिष्ठानों से इस दिन के लिए विशेष रूप से विद्युत सज्जा की जाना चाहिए। शहर में भी यातायात में अनुशासन रखने की बात कहीं है। इस दिन राजबाड़ा में नो कार डे रखा जाए। राजबाड़ा तथा आसपास के क्षेत्र में कारों का उपयोग नहीं किया जाए। एक उत्सव का माहौल निर्मित हो। जिससे मेहमान इंदौर की एक उज्जवल छवि तथा मालवा की सत्कार परम्परा का उदाहरण भी अपने साथ लेकर जा सकें। बिजली पोल पर रोशनीरीगल से पलासिया तक बीच में लगे बिजली पोल को भी सजाया गया है। पोल पर रोशनी लगाई गई है। रीगल चौराहा सहित कई चौराहे रोशनी में नहाए हुए है। अतिथियों के स्वागत के लिए मॉल और बड़े प्रतिष्ठानों ने भी विद्युत सज्जा की है। बड़ी-बड़ी मल्टियों को सजाया जा रहा है।

Home / Indore / राजबाड़ा पर आज नो कार डे, अतिथि के स्वागत में सजा शहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो