यह राशि वाले सतर्क रहें कोई मुसीबत में डाल सकता है, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

यह राशि वाले सतर्क रहें कोई मुसीबत में डाल सकता है, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

amit mandloi | Publish: Oct, 14 2018 09:22:24 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

आज के ग्रह, नक्षत्र और राशियां

इंदौर. आज शुभ तिथि षष्ठी नन्दा संज्ञक तिथि सम्पूर्ण दिन रात्रि रहेगा। षष्ठी तिथि को यथा आवश्यक विवाहादि मांगलिक कार्य, गृहारम्भ, संस्कार सम्बंधित कार्य शुभ माने जाते हैं पर पितृ कर्म वर्जित माना जाता है। षष्ठी तिथि मे जन्मे जातक धनवान, बुद्धिवान, व्यापार कुशल, आज्ञाकारी, धर्मपरायण होते है।
ज्येष्ठा नक्षत्र दोपहर 1 बजकर 14 मिनट तक तत्पश्चात मूल नक्षत्र रहेगा। ज्येष्ठा नक्षत्र मे अग्नि, शिल्प, चित्रकारी इत्यादि कार्य विशेष रूप से सिद्ध होते है। ज्येष्ठा नक्षत्र गण्डान्त मूल संज्ञक नक्षत्र है अत: ज्येष्ठा नक्षत्र मे जन्मे जातकों कि 27 दिन बाद पुन: इसी नक्षत्र के दिन मूल शांति करवा लेनी चाहिए। ज्येष्ठा नक्षत्र मे जन्म लेने वाला जातक स्वतन्त्र विचारों वाला, कठोर मेहनत करने वाला, क्रोधी स्वाभाव वाला, सुन्दर, साहसी, व्यापार निपुण, धनवान, बुद्धिमान होता है। चन्द्रमा दोपहर 1-14 मिनट तक वृश्चिक राशि में तत्पश्चात धनु राशि में संचार करेगा।
व्रतोत्सव - छठ पूजन, मेला आमेर
राहुकाल -सायंकाल 4.30 बजे से 6 बजे तक
दिशाशूल - रविवार को पश्चिम दिशा मे दिशाशूल रहता है। यात्रा को सफल बनाने लिए घर से घी-दलिया खा कर निकले।

मेष - रविवार के बावजूद आज के दिन आपको आराम करने के लिए दिल गवाही नहीं देगा। हो सकता है सुबह-सबेरे ही कोई ऐसा भूलाभटका काम आपको याद आ जाए जिसके लिए आप अपना पूरा दिन समर्पित कर सकते हैं। बिजनेस अथवा कारोबार के सिलसिले में किसी व्यक्ति विशेष से सांयकाल के समय मिल लेना बेहतर रहेगा।

वृष -आज के दिन आप खुद में सहनशीलता और दूसरों की मदद करने का जज्बा पैदा करने में कामयाब हो सकते हैं। इसी कारण आपके जीवन में पहले से अधिक जगमगाहट और रोशनी आ सकती है जिसके आगे आपकी सहनशीलता और उदार मनोवृति झलक रही हो। वैसे भी आपके अन्दर लोकप्रियता और समाज सेवा के कई गुण मौजूद हैं जिनके बल पर लोग अपने आपको श्रेष्ठ साबित करते हैं।

मिथुन - आज के दिन आप किसी पुराने सम्बन्ध का नवीनीकरण कर सकते हैं। कुछ व्यक्तिगत और सामाजिक उत्तरदायित्व भी आपको पूरे करने होंगे। दोपहर के बाद किसी पारिवारिक समारोह या उत्सव में शामिल होना पड़ सकता है। वैसे भी आजकल त्यौहारों के मौसम चल रहे हैं। अत: दिल खोलकर इनके साथ अपने को भी जोड़ लें। एक नई ताकत आपके अन्दर आ सकती है।

कर्क - कोई प्रियजन या नजदीकी दोस्त आज आपको बहसबाजी या विवाद में उलझा सकता है। यदि आप अपने मिजाज को सन्तुलित नहीं रखेंगे तो बहसबाजी या आरोप-प्रत्यारोप बढ़ सकते हैं। ऐसा वातावरण आपकी छुट्टी को खराब ही करेगा। अत: पहले से ही यह सोचकर चलें कि आपका इनसे ज्यादा लगाव नहीं है।

सिंह - आज आपके फुर्सत और आराम क्षणों को कोई प्रियजन खराब कर सकता है। हो सकता है उसकी जरूरत और मांग को पूरा करने के लिए आपको अपनी जेब भी ढीली करनी पड़े। यदि आप उसे कुछ लेन-देन के फेर में डाल देंगे तो फिर आगे चलकर उससे पीछा छुड़ाना भारी पड़ेगा। हालात देखकर काम करें।

कन्या - आज के दिन यदि आप अपने विरूद्ध कोई बात किसी से सुनते हैं तो उस पर अधिक गौर नहीं करें। उस व्यक्ति का भी विश्वास न करें जो आपको एक नई मुसीबत में डालने की कोशिश कर रहा है। कूटनीति और चाटूकारिता के परिणाम कभी-कभी बहुत गंभीर भी हो जाते हैं। यदि आप किसी अच्छे खान-पान की तलाश कर रहे हैं तो नजदीकी क्लब या रेस्तरां में जाना बेहतर होगा।

तुला - अपने घर-परिवार और जीवन शैली को अच्छे स्तर पर लाने में आप सदैव प्रयत्नशील रहे हैं। आज के दिन भी आपको किसी पुराने मसले पर फिर से विचार करके अपने घर की साज-सज्जा और डेकोरेशन को दुरूस्त करनी होगी। अपने द्वारा किए गए महत्वपूर्ण कार्य को नियमित रूप से अमल करने में दूसरों की मदद ले सकते हैं।

वृश्चिक - आज के दिन का पूरा समय आपको अपनी दैहिक यानी शारीरिक इच्छा की पूर्ति करने में व्यतीत होगा। विपरीत योनि का कोई वरिष्ठ व्यक्ति आपसे प्रेम या प्यार का निवेदन कर सकता है। यदि आपके अन्दर कुछ रोमांस पैदा हो रहा तो सम्बन्ध आगे बढ़ाने में आप खुले दिल से तैयार हो सकते है। ऐसे सम्बन्ध आपके लिए भी टॉनिक का काम करेंगे।

धनु - वक्त पर कोई महत्वपूर्ण काम पूरा कर लेना आपके लिए हमेशा ही जरूरी होता है। अवकाश के दिन भी आप कुछ न कुछ ऐसे काम को अंजाम दे देते हैं जो आगे चलकर आपको राहत और फुर्सत के क्षण दे देता है। अपने चल और अचल सम्पत्ति का रखरखाव करने में आपका रविवार बखूबी इस्तेमाल हो जाएगा।

मकर - किसी हाई प्रोफाइल व्यक्ति के सम्पर्क से आपकी प्रगति और उन्नति की संभावनाएं बहुत ही मजबूत हो रही हैं। आज के दिन भी आपको ऐसे सम्पर्कों पर कुछ पानी और डाल देना चाहिए यानी कि इन पर अपनी तरफ से उपहार और भेंट आदि देकर आगे के लिए छिटपुट लाभ मार्ग भी खोजने चाहिए।

कुंभ - अपने काम को निकालने के लिए आपको युक्ति, कूटनीति और उदारतापूर्वक दान-पुण्य करने का मौका भी निकालना होगा। आज के दिन भी कुछ ऐसी ही आध्यात्मिक प्रेरणा आपको धन-व्यय करने में तत्पर बना सकती है। यदि आप अपने परिजनों के साथ कहीं पर कोई मनोरंजन या मौजमस्ती करना चाहें तो भी दिन का उत्तरार्ध भाग अनुकूल साबित होगा।

मीन - आज के दिन आपको पूरी तरह आराम और विश्राम करना होगा। अच्छा समय हमेशा ही एक ही रूप लेकर नहीं आता है। वक्त के मिजाज में बदलाव होते रहते हैं यदि आप भी इसी बदलाव से प्रभावित हो रहे हैं तो आपको सन्तोष और सुख की अनुभूति मिलनी चाहिए। यदि आप और भी अच्छा वक्त देखना चाहें तो इंतजार करना होगा।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned