scriptTop 10 navratri songs – नवरात्रि से जुड़े हिंदी फिल्मी गाने | Top 10 navratri songs 2017 Mp3 Songs Download 2017 | Patrika News

Top 10 navratri songs – नवरात्रि से जुड़े हिंदी फिल्मी गाने

locationइंदौरPublished: Sep 15, 2017 04:21:11 pm

नवरात्रि से जुड़े गाने बजतेहैं। आइए हम बताते हैं कि नवरात्रि के लिए खास हिंदी गाने।

इंदौर. हिंदू धर्म में एक साल में चार नवरात्रि होती है। वर्ष के पहले मास की शुरुआत में यानी की चैत्र माह में पहली नवरात्रि होती है। चौथे महीने आषाढ़ में दूसरी नवरात्रि जो गुप्त मानी जाती है। इसके बाद अश्विन मास में प्रमुख नवरात्रि होती है। इसी प्रकार वर्ष के ग्यारहवें महीने अर्थात माघ में भी गुप्त नवरात्रि मनाने का उल्लेख एवं विधान देवी भागवत तथा अन्य धार्मिक ग्रंथों में मिलता है। अश्विन मास की नवरात्रि सबसे प्रमुख मानी जाती है। इस दौरान गरबों के माध्यम से माता की आराधना की जाती है।
अश्विन मास की नवरात्रि सबसे प्रमुख मानी जाती है। इस दौरान गरबों के माध्यम से माता की आराधना की जाती है।नवरात्रि में माता के मंदिरों में खूब धूम मचती है। सुबह सवेरे उठकर सभी भक्तजन मां की पूजा के लिए तैयार हो जाते हैं। बड़े-बड़े पांडाल सजते हैं, जहां मातारानी की स्थापना होती है। पूरे शहर में धूम सी मची होती है। लोग घर में भक्तिमय में माहौल में डूबे रहते हैं। गानों के शौकीन सभी होते हैं। भक्ति से जुड़े गाने ज्यादातर त्योहारों में ही सुनाई पड़ते हैं। तब सभी अपनी मोबाइल की रिंगटोन या कॉलरट्यून में मां भक्ति के गाने डाल लेते हैं। पांडालों में बड़े-बड़े लाउडस्पीकर से सारा दिन कानों में मां के गाने सुनाई देते हैं। नवरात्रि से जुड़े गाने बजते हैं। आइए हम बताते हैं कि नवरात्रि के लिए खास हिंदी गाने।
नवरात्रि के लिए खास हिंदी गाने
1) है नाम रे सबसे बड़ा
2) लाली लाली लाल चुनरिया
3) नवरात्रों में मेरे घर में आई
4) पंखिड़ा ओ पंखिड़ा
5) आ मां आ तुझे दिल ने पुकारा
6) आई मैं तोरे अंगना मां भवानी
7) आज अष्टमी की पूजा करवाऊंगी
8) आओ मेरी शेरावली मां
9) अंबे तू है जगदम्बे काली
10) भेजा है बुलावा तेरा शेरावालिए
11) धरती गगन में होती है तेरी जय जयकार
12) मईया तेरी जय जयकार
13) बेटा बुलाए मां

ट्रेंडिंग वीडियो