scriptपत्रिका डांडिया महोत्सव में इस बार मॉर्डन और पारंपरिक गरबा होगा साथ-साथ, ट्रेनिंग शुरू | Top Dandiya Garba Locations In India and patrika navratri dandiya garba festival in indore | Patrika News

पत्रिका डांडिया महोत्सव में इस बार मॉर्डन और पारंपरिक गरबा होगा साथ-साथ, ट्रेनिंग शुरू

locationइंदौरPublished: Sep 07, 2017 04:34:00 pm

Submitted by:

Manish Gite

मध्यप्रदेश के इंदौरवासियों को जिसका इंतजार था वह घड़ी आ गई है। हर बार की तरह शहर के लोग रंगबिरंगे परिधानों में लोग नजर आएंगे…।

patrika Dandiya festival

patrika Dandiya festival

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौरवासियों को जिसका इंतजार था वह घड़ी आ गई है। हर बार की तरह शहर के लोग रंगबिरंगे परिधानों में लोग नजर आएंगे, वहीं म्युजिक की धुन पर भी रंगारंग डांडिया खेला जाएगा।
जी हां, इंदौर में तीन दिनों तक गुजरात का नजारा देखने को मिलने वाला है। देश-विदेशों में धमाल मचाने वाले कलाकारों का आगमन होने जा रहा है। 22 सितंबर से 24 सितंबर के बीच सयाजी होटल के पास स्थित ला ओमनी गार्डन में पत्रिका डांडिया महोत्सव 2017 आयोजन होगा।
पारंपरिक व्यंजनों का लुत्फ ले सकेंगे लोग
पत्रिका डांडिया महोत्सव की खास बात यह है कि यहां रंगारंग डांडिया के साथ ही लजीज व्यंजनों का भी लुत्फ लेने लोग पहुंचते हैं। इसमें गुजरात, राजस्थान, उत्तरप्रदेश, बिहार, राजस्थान, कश्मीर समेत साउथ की डिशेज खास तौर पर बनाई जाती है। इंदौर में इसका आयोजन करीब 9 वर्षों से किया जा रहा है।
गरबे से पहले दी जाएगी ट्रेनिंग
पत्रिका डांडिया महोत्सव से पहले गुजरात के कलाकार प्रतिभागियों को गरबा की विभिन्न विधाओं की ट्रेनिंग भी देंगे। इसके लिए 7 सितम्बर से 21 सितंबर के बीच क्लासेस शुरू हो रही है। इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए सिंगल व्यक्ति के लिए 600 रुपए और कपल के लिए 900 रुपए फीस रखी गई है। क्लासेस सुबह 9 बजे से शाम 9 बजे तक रहेगी। एक घंटे तक चलने वाली इस बेच के लिए पहले आओ पहले पाओ के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए 3022602, 9302114540 पर जानकारी ली जा सकती है।
 यहां करें संपर्क
डांडिया महोत्सव में प्रशिक्षण लेने के लिए पत्रिका कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है। इसके लिए आरएनटी मार्ग स्थित सेंट्रल मॉल की छठी मंजिल पर पहुंच सकते हैं। इसके अलावा एबी रोड स्थित 110 प्रेस कॉम्पलेक्स स्वदेश भवन में संपर्क किया जा सकता है। यहां सुबह 10.30 बजे से शाम 8 बजे तक पहुंचा जा सकता है। रजिस्ट्रेशन कराने वालों को अपने साथ दो फोटोग्राफ भी लाना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो