पौधे नष्ट कर लगा रहे थे टॉवर, नगर निगम ने रूकवाया काम

पौधे नष्ट कर लगा रहे थे टॉवर, नगर निगम ने रूकवाया काम

Uttam Rathore | Publish: Sep, 05 2018 11:20:42 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

ग्रीन बेल्ट को खत्म करने पर उतारू टेलीकॉम कंपनी, उद्यान विभाग के अफसरों ने की कार्रवाई

इंदौर
बाम्बे हॉस्पिटल क्षेत्र में ग्रीन बेल्ट की जमीन पर लगे पौधे नष्ट कर मोबाइल टॉवर खड़ा किया जा रहा था। इसकी सूचना लोगों ने नगर निगम कंट्रोल रूम पर दी। यहां से उन्हें निगम उद्यान विभाग के अफसरों का नंबर दिया गया। इस पर ग्रीन बेल्ट को खत्म करने की शिकायत की गई। तत्काल अफसर मौके पर पहुंचे और कार्रवाई करते हुए टॉवर लगाने का काम रुकवाया।

ग्रीन बेल्ट को खत्म कर बॉम्बे हॉस्पिटल के सामने टेलीकॉम कंपनी द्वारा टॉवर खड़ा किया जा रहा था। आज सुबह से यह काम चल रहा था। टॉवर खड़ा करने के लिए पौधों को नष्ट कर दिया गया। सुबह घूमने निकले लोगों ने देखा तो निगम कंट्रोल रूम पर शिकायत की। यहां से लोगों को उद्यान विभाग के उपायुक्त कैलाश जोशी का मोबाइल नंबर दिया गया। इस पर फोन लगाकर लोगों ने शिकायत की। उद्यान विभाग के उपायुक्त जोशी टीम के साथ पहुंचे।

जांच करने पर पाया कि बिना उद्यान विभाग की इजाजत के ग्रीन बेल्ट की जाली तोडऩे के साथ पौधे नष्ट कर टॉवर खड़ा किया जा रहा है, जबकि निगम ने यहां बड़ी संख्या में पौधे लगाए थे। जोशी ने टॉवर लगाने की परमिशन मांगी तो बताया गया कि कंपनी के बड़े अफसरों के पास परमिशन है। जोशी ने अपर आयुक्त देवेंद्र सिंह को मामले से अवगत कराया। उन्होंने निर्देशित किया कि जब तक परमिशन न दिखाई जाए, काम न करने दिया जाए। इसके बाद जोशी ने टॉवर लगाने का काम रुकवा दिया और पहले परमिशन दिखाने को कहा।

जोशी का कहना है कि ग्रीन बेल्ट को खत्म कर बॉम्बे हॉस्पिटल के सामने टेलीकॉम कंपनी द्वारा टॉवर खड़ा किया जा रहा था। काम करने वाले कर्मचारियों को हिदायत दी गई है कि परमिशन होने पर टॉवर लगाने के बाद जैसा ग्रीन बेल्ट है, वैसा ही करके जाए, वरना सख्त कार्रवाई होगी।



 

Ad Block is Banned