पार्किंग व्यवस्थित करें ताकि त्यौहार पर रोशन रहे सराफा

पार्किंग व्यवस्थित करें ताकि त्यौहार पर रोशन रहे सराफा

Pramod Mishra | Publish: Sep, 07 2018 09:54:51 PM (IST) | Updated: Sep, 07 2018 09:54:52 PM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

व्यापारियों के साथ पुलिस की बैठक, व्यापारी पार्किंग में रखेंगे वाहन, एसोसिएशन ने दिया नया थाना भवन बनाने का प्रस्ताव

इंदौर. राजबाड़ा के प्रमुख बाजार सराफा के व्यापारियों से पुलिस से आग्रह किया है कि उनके बाजार की व्यवस्था खास तौर पर पार्किंग सुधारी जाएं ताकि त्यौहार पर ग्राहक आएं और बाजार रोशन रहें। व्यापारी एसोसिएशन ने अफसरों से कहा कि वे नया सराफा थाना बनाकर देना चाहते है, वहां की बेसमेंट पार्किग व्यापारियों को दे दी जाना चाहिए।
व्यापारी एसोसिएशन के ऑफिस में हुई बैठक में सीएसपी डीके तिवारी, डीएसपी ट्रैफिक आरपी चौबे, सराफा टीआई दिनेश भंवर ने भाग लिया। अध्यक्ष हुकम सोनी व अन्य व्यापारी इस दौरान मौजूद थे। बैठक में मुख्य मुद्दा बाजारों की पार्किंग का रहा। व्यापारियों ने कहा कि सभी दुकानदार अपने वाहन मल्टीलेवल पार्किंग में रखेंगे ताकि ग्राहक आए तो उन्हें पार्किंग में सुविधा रहें। जो दुकानदार वाहन दुकान के बाहर रखें पुलिस उनकी गाडिय़ों को जब्त कर लें। अभी वाहन पार्किंग की जगह नहीं होने से ग्राहक भी सराफा में आने से बचने लगे है। पार्किंग की व्यवस्था ठीक हो तो त्यौहार में यहां रोनक रहेगी। क्रेन की कमी की बात आई तो व्यापारियों ने कहा कि क्रेन की संख्या बढ़ाएं, उसके लिए एसोसिएशन भी मदद करेगा। हुकम सोनी ने अफसरों को कहा कि सराफा थाना की जगह नया थाना भवन बनाने के लिए हम लोग तैयार है। बस नए भवन में बेसमेंट पार्किंग बनाई जाएगी जो व्यापारियों को दी जाए । चौपाटी के लिए ठेले वाले 7-8 बजे से ही आने लगते है, उन्हें रात 9 बजे बाद ही प्रवेश दिया जाए। पीपलीबाजार चौराहे का खानपान की दुकान के बाहर बहुत भीड़ रहने से भी ट्रैफिक प्रभावित होता है, उन पर भी कार्रवाई की मांग रखी गई। अतिक्रमण करने वालों पर भी कार्रवाई हो, सड़क पर दुकान लगाने वालों को भी पीछे किया जाए। डीएसपी चौबे के मुताबिक, शनिवार से ही पुलिस बाजार में सख्ती शुरू कर देगी।
सीएसपी तिवारी ने व्यापारियों से कहा कि प्रत्येक दुकानदार अपनी दुकान के बाहर एक कैमरे लगाए ताकि सुरक्षा में काम आ सके। बंगाली कारीगरों के वेरिफिकेशन के लिए नाम देने के लिए कहां ताकि उनका पूरा रिकॉर्ड बनाया जा सके। सभी मामलों में सहयोग को लेकर सहमति बनी है।

Ad Block is Banned