scriptअपनी विशेष स्टाइल से ट्रैफिक संभालने वाले सुमंतसिंह को अमरीका से मिली प्रशंसा | traffic constable Sumant Singh received appreciation from America | Patrika News

अपनी विशेष स्टाइल से ट्रैफिक संभालने वाले सुमंतसिंह को अमरीका से मिली प्रशंसा

locationइंदौरPublished: Nov 18, 2019 08:58:24 pm

कार का गेट खोलने का तरीका सिखाने वाले डच रुल के वीडियो पर मिली प्रशंसा

अपनी विशेष स्टाइल से ट्रैफिक संभालने वाले सुमंतसिंह को अमरीका से मिली प्रशंसा

अपनी विशेष स्टाइल से ट्रैफिक संभालने वाले सुमंतसिंह को अमरीका से मिली प्रशंसा


इंदौर. अलग स्टाइल से ट्रैफिक संभालने वाले सिपाही सुमंतसिंह कछावा को अमरीका से प्रशंसा मिली है। वीडियो बनाकर वाहन चालकों को जागरुक करने पर केब्रिज अमरीका के रोड सेफ्टी के डच रिच प्रोजेक्ट के संस्थापक माइकल चार्नी ने प्रशंसा पत्र भेजा है।
एमआइजी तिराहे पर तैनात रहने वाले सिपाही सुमंत सिंह ट्रैफिक संभालने की स्टाइल व चपलता के कारण अपनी विशेष पहचान रखते है। चौराहे पर खडे होकर ट्रैफिक संभालने के साथ ही वे वीडियो बनाकर भी लोगों को ट्रैफिक नियमों को लेकर जागरुक कर रहे है। इसी के तहत पिछले दिनों उन्होंने डच रिच फार हेंड रुल के तहत एक वीडियो बनाया था। कार का गेट अचानक खोलने से दुनिया भर में एक्सीडेंट होते है। सुमंत ने अपने वीडियो में बताया था कि किस तरह से डट रिच फार हेंड रुल के तहत सावधानी रख गेट खोलते हुए एक्सीडेंट से बचा जा सकता हैै। इसमें गुट को मुड़कर अंदर वाले हाथ से गेट खोलने पर जोर दिया जाता है ताकि पीछे आने वाले वाहन को देखते हुए सावधानी से गेट खोला जा सके। इस वीडियो के वायरल होने पर कैलिफोर्नियों से लोगों को रुल के बारे में बताने पर सुमंत को प्रशंसा पत्र भेजा गया जिस पर ट्रैफिक पुलिस के अफसरों ने भी बधाई दी।
कई वीडियो हो चुके है वायरल
सुमंत सिंह ने ट्रैफिक संभालने के साथ ही जागरुकता अभियान के तहत अभी तक कई वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किए है। इसमें वे लोगों को नियम का पालन करने को लेकर नियम की पूरी जानकारी देते है।

ट्रेंडिंग वीडियो