ट्रैफिक पुलिस का कमाल, ऑटो चालक एक चालान भरने गया तो 19 और पकड़ा दिए, देखें VIDEO

ट्रैफिक पुलिस का कमाल, ऑटो चालक एक चालान भरने गया तो 19 और पकड़ा दिए, देखें VIDEO
gfdfd

Hussain Ali | Updated: 17 Sep 2019, 01:48:25 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

  • युवक ने अफसरों ने चालान रद्द करने की लगाई है गुहार
  • बोला- कहां से लाऊंगा सभी चालान के इतने रुपए

इंदौर. ट्रैफिक नियम तोडऩे पर भारी-भरकम चालान को लेकर पूरे देश में खौफ का माहौल है। मोटर व्हीकल संशोधन अधिनियम पास होने के बाद जो लोग यातायात नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं उनके खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई कर रही है। दूसरी ओर इंदौर में मंगलवार को पुलिस की लापरवाही का मामला सामने आया। एक शख्स अपनी ऑटो का चालान भरने गया तो उसे 19 चालान और पकड़ा दिए गए। युवक का कहना है कि इन चालान का उसे पता ही नहीं है। जनसुनवाई में उसने चालान रद्द करने की गुहार लगाई है। मामला पिछले गुरुवार का है।

मंगलवार को पुलिस की जनसुनवाई में विद्युत नगर निवासी एक महिला ने एसपी मुख्यालय सूरज वर्मा के समक्ष शिकायती आवेदन दिया। उन्होंने बताया कि बेटा संतोष ऑटो (एमपी 09 आरए 0212) चलाता है और उसके 19 ई चालान ट्रैफिक विभाग द्वारा मिले हैं। मामले में अधिकारी ने जांच कराने की बात कही है। ऑटो चलाने वाले बेटे ने कहा कि पूर्व में विभाग घर ई चालन भेज देता तो वह अपनी गलती सुधार लेते।

ट्रैफिक पुलिस का कमाल, ऑटो चालक एक चालान भरने गया तो 19 और पकड़ा दिए, देखें VIDEO

हाल ही में आए 500 के एक चालान के बाद वे उसे भरने पहुंचे थे तो पता चला उनके द्वारा अठारह बार नियमों का उल्लंघन किया गया है, लेकिन घर पर कोई नोटिस नहीं भेजा गया। चालान भरने गए तो एक साथ 500-500 रुपए के 19 चालान और पकड़ा दिए, जिसे भरने में वे असमर्थ है। उन्होंने बताया कि 2017 से कोई भी चालान नहीं पहुंचाया है। अचानक ये चालान थमाए गए हैं।

ट्रैफिक पुलिस का कमाल, ऑटो चालक एक चालान भरने गया तो 19 और पकड़ा दिए, देखें VIDEO

यह मामले में भी रहे हैं चर्चित

  • गौरतलब है कि नए एक्ट के तहत दिल्ली में पिछले दिनों एक ट्रक मालिक को ओवरलोडिंग के लिए 2 लाख 500 रुपये का चालान भरना पड़ा था। मुकरबा चौक से भलस्वा की तरफ जाते समय हरियाणा नंबर की इस गाड़ी का चालान हुआ था।
  • इसी प्रकार हरियाणा के गुरुग्राम में सामने आया है। गुरुग्राम में दिल्ली के एक शख्स का ट्रैफिक पुलिस ने 23000 रुपए का चालान काटा है। यह शख्स दिल्ली निवासी दिनेश मदान हैं। दिनेश का चालान गुरुग्राम में जिला कोर्ट के पास 2 सितंबर को काटा गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned