जवाहर मार्ग पर घंटो लग रहा जाम, नहीं सुधर रहे हालात

Lakhan Sharma

Publish: Apr, 17 2018 11:12:44 AM (IST)

Indore, Madhya Pradesh, India
जवाहर मार्ग पर घंटो लग रहा जाम, नहीं सुधर रहे हालात

- मालगंज चौराहे से पटेल ब्रिज तक गुत्थमगुत्था होते रहते हैं वाहन
- नगर निगम ने अतिक्रमण तो यातायात विभाग ने वाहन चालकों के खिलाफ बंद की कार्रवाई




इंदौर।
जवाहर मार्ग पर इन दिनों चलना किसी सजा से कम नहीं है। हर दिन यहां घंटो जाम लगा रहता है। पटेल ब्रिज से राजमोहल्ला पहुंचने में लोगों को एक से डेढ़ घंटे तक का समय लग रहा है। वाहन यहां रैंग रैंगकर चल रहे हैं, लेकिन जिम्मेदार विभागों के अधिकारियों पर इसका कोई असर नहीं दिख रहा। हर दिन हजारों वाहन इस मार्ग से गुजरते हैं, लेकिन इसके बाद भी किसी का यहां ध्यान नहीं है। कल सुबह से यहां शाम तक जाम लगा रहा।


- मालगंज चौराहे पर उलझते हैं वाहन
स्मार्ट सिटी की रोड़ बियावानी से टोरीकार्नर का इन दिनों काम चल रहा है। इसके बीच आने वाले मालगंज चौराहे पर सबसे ज्यादा स्थिति खराब है। यहां पुरे समय जाम ही लगा रहता है। यातायात विभाग के पुलिसकर्मी भी यहां मौजुद नहीं रहते, वाहन चालक अपने हिसाब से यहां तहां वाहन खड़े कर देते हैं जिससे जाम की स्थिति बनती है। रोड़ पर पहले सिग्नल लगे थे लेकिन इन दिनों वह भी हटा दिए गए हेै।


- व्यापारियों ने फिर किया अतिक्रमण
जवाहर माग पुरा कमर्शियल मार्केट है। पटेल ब्रिज से लेकर राजमोहल्ला तक ही यहां दुकानें बनी हुई है। जाम का सबसे बड़ा कारण दुकानदारों द्वारा अपने वाहन दुकान के सामने खड़े करना और दुकान के सामने अतिक्रमण कर दुकान का सामान रखना है। इसके बाद इन दुकानों पर आने वाले ग्राहक भी वाहनों को सड़कों पर ही खड़ा कर देते हैं। पुलिस, प्रशासन और नगर निगम द्वारा यहां पूर्व में भी यातायात को सुधारने के लिए योजना बनाई गई थी। लेकिन इसका पालन नहंी हुआ। व्यापारियों को हिदायत दी गई थी की वे सप्ताह में तीन दिन रोड़ के एक तरफ व सप्ताह में तीन दिन वाहन एक तरफ खड़ करें। लेकिन कुछ दिनों बाद ही यह व्यवस्था फैल हो गई। इसके बाद प्रशासन ने भी इस पर ध्यान देना बंद कर दिया जिससे एक बार फिर पहले जैसे हालात बनने लगे हैं।

Ad Block is Banned