काशी महाकाल एक्सप्रेस इंदौर पहुंची, दरबारियों ने किया स्वागत - देखें वीडियो

kashi mahakal express - जानिए काशी महाकाल एक्सप्रेस ट्रेन का रूट, टाइम टेबल और किराया

इंदौर : देश की तीसरी प्राइवेट ट्रेन काशी महाकाल एक्सप्रेस ( Kashi Mahakal Express ) सोमवार की सुबह करीब 09.00 बजे इंदौर ( indore ) पहुंची। स्टेशन पर यात्रियों का संगीत, फूल-माला से स्वागत किया गया। काशी महाकाल एक्सप्रेस 16 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) ने दोपहर 02.45 बजे वाराणसी ( varanasi ) से हरी झंडी दिखाकर इंदौर के लिए रवाना किया था। यह ट्रेन 20 फरवरी से आम यात्रियों के लिए शुरू की जाएगी। काशी महाकाल एक्सप्रेस ट्रेन की खासियत है कि इस ट्रेन में यात्रियों के लिए यात्रा के दौरान सभी जरूरी सुविधाओं को ध्यान में रखते बनाया गया है।

 

kashi_mahakal_express_indore.jpg

आईआरसीटीसी IRCTC के अनुसार काशी महाकाल एक्सप्रेस के हर यात्री को 10 लाख रुपये का यात्रा बीमा भी उपलब्ध होगा। ट्रेन में वाई-फाई, सीसीटीवी कैमरा, कॉफी मशीन, एलसीडी स्क्रीन जैसी सुविधाएं हैं। काशी महाकाल एक्सप्रेस के लिए टिकट की बुकिंग केवल आईआरसीटीसी वेबसाइट और मोबाइल ऐप Irctc Rail Connect के जरिए की जा सकेगी। ट्रेन में 120 दिनों का एडवांस रिजर्वेशन पीरियड होगा।

kashi_mahakal_express_train_route.jpg

ट्रेन का रूट kashi mahakal express train route - सप्ताह में दो दिन चलने वाली 82401 वाराणसी-इंदौर काशी महाकाल एक्सप्रेस तीन ज्योतिर्लिंगों को जोड़ती है। इनमें इंदौर के करीब Omkareshwar आंकारेश्वर , उज्जैन में महाकालेश्वर Mahakaleshwar और वाराणसी में काशी विश्वनाथ Kashi Vishwanath को जोड़ेगी। काशी महाकाल एक्सप्रेस ट्रेन इंदौर से चलने के बाद उज्जैन, संत हिरदाराम नगर रेलवे, बीना, झांसी, कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज और सुलतानपुर होते हुए वाराणसी की दूरी तय करेगी।

 

kashi_mahakal_express_train.jpg

काशी महाकाल एक्सप्रेस ट्रेन का किराया Kashi Mahakal Express train fare - काशी महाकाल एक्सप्रेस का शुल्क 6010 रुपये से लेकर 14950 रुपये के बीच रखा गया है। ( Kashi Mahakal Express ) ट्रेन का किराया-काशी महाकाल एक्सप्रेस को ध्यान में रखते हुए जो टूर पैकेज डिजाइन किया है उसमें आपको को जो टूर पैकेज बुक करते हैं उनमें स्थानीय तौर पर थ्री स्टार होटल में रुकने, सुबह का नाश्ता, दोपहर और रात का खाना और स्थानीय तौर पर धूमने के लिए गाड़ी की सुविधा देने की व्यवस्था की है। इन टूर पैकेजों में ट्रेन का किराया शामिल नहीं है।

Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned