scriptइंदौर-जबलपुर ट्रेन को अब रतलाम तक! रेलवे मंडल द्वारा प्रस्ताव बनाकर भेजा | train route from Indore to Jabalpur now to Ratlam | Patrika News

इंदौर-जबलपुर ट्रेन को अब रतलाम तक! रेलवे मंडल द्वारा प्रस्ताव बनाकर भेजा

locationइंदौरPublished: Feb 27, 2020 11:06:55 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

इंदौर में जबलपुर से सुबह 10 बजे पहुंचने वाली ट्रेन को 10.20 बजे रतलाम के लिए रवाना किया जाए।

train_news_today.png

इंदौर. रतलाम रेल मंडल ने इंदौर से जबलपुर के लिए चलने वाली ट्रेन को अब रतलाम तक बढ़ाने जाने पर विचार शुरू कर दिया है। इस ट्रेन के विस्तार के लिए मुंबई रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव बनाकर भेज दिया गया है। यदि इस प्रस्ताव पर सहमति बन जाती है तो जल्द ही इस ट्रेन को रतलाम तक आगे बढ़ा दिया जाएगा। हालांकि अभी प्रस्ताव पर निर्णय नहीं हो पाया है।

ट्रेन संख्या 22191 इंदौर से जबलपुर और ट्रेन संख्या 22192 जबलपुर से इंदौर चलती है। इस ट्रेन को रतलाम तक विस्तार दिए जाने के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है। ट्रेन का रखरखाव जबलपुर में ही होता है, इसलिए इसके फेरे में विस्तार को लेकर रेलवे को कोई परेशानी भी नहीं होगी।

यह भेजा है प्रस्ताव

रतलाम रेलवे मंडल द्वारा जो प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है उसमें इंदौर में जबलपुर से सुबह 10 बजे पहुंचने वाली ट्रेन को 10.20 बजे रतलाम के लिए रवाना किया जाए। इसके बाद फतेहाबाद 11.15 बजे, बडनग़र 12.02 बजे और रतलाम दोपहर 12.40 बजे यह टे्रन आ जाए। वापसी में शाम 4.40 बजे रतलाम से चले व शाम बडनग़र 5.10 बजे, फतेहाबाद शाम 5.45 बजे व इंदौर शाम को 6.20 बजे पहुंच जाए।

हालांकि रतलाम से इंदौर के लिए शाम 5.10 बजे पहले से ही भिंड-ग्वालियर के लिए नियमित ट्रेन चलती है। रतलाम रेल मंडल, जनसंपर्क अधिकारी जेके जयंत ने बताया कि फिलहाल इस ट्रेन को लेकर कोई निर्णय नहीं हुआ है। कई संगठनों ने इसे रतलाम तक विस्तारित करने की मांग की है लेकिन यह प्रस्ताव फिलहाल निर्णय के लिए लंबित है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो