scriptइंद्रपुरी स्टेशन पर जल्द पहुंचेगी ट्रेन | Train will arrive at Indrapuri station soon | Patrika News

इंद्रपुरी स्टेशन पर जल्द पहुंचेगी ट्रेन

locationइंदौरPublished: Jul 11, 2020 11:22:29 am

Submitted by:

Uttam Rathore

नेहरू पार्क में फिर सुनाई देगी छुक-छुक की आवाज और बच्चों को मिलेगी बड़ी सौगात

इंद्रपुरी स्टेशन पर जल्द पहुंचेगी ट्रेन

इंद्रपुरी स्टेशन पर जल्द पहुंचेगी ट्रेन

इंदौर. नेहरू पार्क स्थित इंद्रपुरी स्टेशन पर जल्द ही ट्रेन पहुंचेगी और फिर से छुक-छुक सुनाई देगी। सात वर्ष से बंद पड़ी ट्रेन चालू करने को लेकर किए जा रहे काम को दो माह में पूरा करने का दावा नगर निगम ने किया है। काम हो गया, तो पार्क में आने वाले बच्चों के लिए यह बड़ी सौगात होगी।
शहर के नेहरू पार्क की हालत सुधारने को लेकर नौ करोड़ रुपए की योजना निगम ने बनाई और काम शुरू किया। काम की चाल धीमी ही रही। कारण आर्थिक स्थिति का खराब होना बताया जा रहा है। अब बच्चों की ट्रेन चलाने से लेकर अन्य काम स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के फंड से किए जा रहे हैं। इसके तहत पहले ट्रेन शुरू करने को लेकर काम किया जा रहा है। ट्रैक खराब होने और कई तरह की तकनीकी खामियां होने की वजह से ट्रेन को बंद कर दिया था। बच्चे इसमें बैठकर इंद्रपुरी स्टेशन से लेकर पूरे पार्क का चक्कर लगा सकेंगे। ट्रैक का निर्माण शुरू हो गया है। स्टेशन की हालत भी सुधारी जा रही है।
दो माह में काम पूरा
निगम अफसरों का दावा है कि ट्रेन चलाने को लेकर जो काम हो रहे हैं, उन्हें दो माह में पूरा कर लिया जाएगा। बच्चों को जल्द ही ट्रेन की सौगात मिल जाएगी। इसका संचालन निगम उद्यान विभाग करेगा या फिर पार्क में स्थित स्मार्ट सिटी दफ्तर से होगा, इसको लेकर फैसला नहीं हुआ है, लेकिन अभी तक नेहरू पार्क का संचालन-संधारण करने के साथ ट्रेन चलाने का काम उद्यान विभाग ही करते आया है।
इंद्रपुरी स्टेशन पर जल्द पहुंचेगी ट्रेन
गुफा में से गुजरेगी ट्रेन
उद्यान विभाग उपायुक्त कैलाश जोशी का कहना है कि अब स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत यह काम हो रहे हैं। प्रथम चरण में ट्रेन ट्रैक बनाया जा रहा है। ट्रैक पर एक गुफा भी बनाई जा रही है, जिसके अंदर से ट्रेन गुजरेगी। ट्रेन के लिए पुराने स्टेशन को भी नवीनीकृत किया जा रहा है। पार्क को लेकर बनी योजना के तहत स्विमिंग पुल से पार्किंग को अलग करने, आकर्षक फव्वारे लगाने, गार्डन की हालत सुधारने, आकर्षक लाइट लगाने और ट्रेन के लिए टिकटघर आदि बनाने का काम होगा।
अब इंट्री का होगा एक ही गेट
नेहरू पार्क में अभी लोग कहीं से भी घुस जाते हैं, लेकिन अब इंट्री के लिए एक ही गेट होगा। इसी गेट से लोग अंदर आना और जाना करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो