महू से प्रयागराज तक जाएगी ये ट्रेन, जल्द होगा विस्तार

इंदौर के यात्रियों को प्रयागराज के साथ चित्रकूट आने-जाने के लिए सीधी रेल सेवा मिलेगी।

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Updated: 23 May 2020, 12:04 PM IST

इंदौर। शहर के लोगों का प्रयागराज तक जाने के लिए जल्द ही एक नई ट्रेन की सौगात मिल सकती है। दरअसल रेलवे ने इंदौर-खजुराहो एक्सप्रेस ट्रेन का विस्तार दोनों दिशाओं में करने की तैयारी शुरू कर दी है। अब यह ट्रेन इंदौर के बजाय महू से चलेगी और खजुराहो के बजाय प्रयागराज तक जाएगी। इस विस्तार की सबसे बड़ी सुविधा यह होगी कि इंदौर के यात्रियों को प्रयागराज के साथ चित्रकूट आने-जाने के लिए सीधी रेल सेवा मिलेगी।

 

पहले ही मंजूरी मिल चुकी है
सब कुछ ठीक ठाक रहा तो इंदौर के यात्रियों को प्रयागराज के साथ चित्रकूट आने-जाने के लिए सीधी रेल सेवा मिल जाएगी। सीधी रेल सेवा मिलने से इंदौर शहर के हजारों यात्रियों को इसका सीधा फायदा मिलेगा। जानकारी के अनुसार इंदौर के बजाय महू से चलने वाली और खजुराहो के बजाय प्रयागराज तक जाने वाली ट्रेन का रेलवे टाइम टेबल कमेटी द्वारा इस ट्रेन के विस्तार की मंजूरी पहले ही दे चुकी है, लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण इस पर अमल नहीं हो पाया। जब भी ट्रेन का विस्तार होगा, तब से उसे नए नंबर से चलाया जाएगा।


ये होगा ट्रेन का रूट
रेलवे द्वारा आगामी दिनों में महू से प्रयागराज जाने ट्रेन का संचालन शुरू कर सकता है। हालाकि अभी तक ट्रेन कब चलेगी और किस रूट पर जाएगी इसकी जानकारी रेलवे के अधिकारियों द्वारा नहीं दी गई है। ,लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि महू से प्रयागराज के बीच दोनों दिशाओं में यह ट्रेन नैनी जंक्शन, शंकरगढ़, मानिकपुर, चित्रकूट धाम कार्वी, बांदा और महोबा जंक्शन जैसे स्टेशनों पर ठहरेगी।

Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned