खस्ताहाल स्कूल बसों में ले जा रहे थे बच्चों को, 6 बसें की गईं जब्त

खस्ताहाल स्कूल बसों में ले जा रहे थे बच्चों को, 6 बसें की गईं जब्त

Reena Sharma | Updated: 11 Jul 2019, 02:31:25 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

परिवहन विभाग की कार्रवाई : 2 बसों के फिटनेस निरस्त

इंदौर. खस्ताहाल बसों में बच्चों को सफर करा रहे इंडस वल्र्ड स्कूल की 6 बसों को परिवहन विभाग ने कार्रवाई कर जब्त किया। नियमों की अनदेखी कर रही दो बसों के फिटनेस भी निरस्त किए हैं।

इंडस स्कूल की लापरवाही को लेकर पेरेंट्स ने मंगलवार को जनसुनवाई में कलेक्टर को शिकायत की थी। कलेक्टर के आदेश पर बुधवार सुबह ही परिवहन विभाग ने स्कूल बसों की जांच की। इस दौरान बच्चों के परिजन भी मौजूद रहे। झलारिया स्थित इंडस वल्र्ड स्कूल की 10 बसों की जांच में उनकी हालत इतनी खराब मिली कि वे सेल्फ स्टार्ट भी नहीं हो रहीं थीं। टायर्स घिसे हुए, इंडीकेटर बंद, वाइपर्स टूटे, फस्र्ट एड बॉक्स नदारद, फर्श सड़े हुए, इमरजेंसी दरवाजों पर कुर्सियां लगी मिलीं। कुछ की हेडलाइट बंद थी, कुछ में जीपीएस सिस्टम बंद थे व स्पीड गवर्नर भी टूटे मिले। कैमरे भी बंद मिले।

ऐसी हालत देख परिवहन विभाग की टीम ने 6 बसों को तत्काल जब्त कर विजय नगर थाने पहुंचाया। दो बसों के फिटनेस निरस्त कर दिए। नए शिक्षण सत्र में बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए परिवहन विभाग 12 जून से लगातार शहर के स्कूल बसों की जांच कर रहा है। एक माह में करीब 1500 बसों की जांच की जा चुकी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned