scriptखस्ताहाल स्कूल बसों में ले जा रहे थे बच्चों को, 6 बसें की गईं जब्त | Transportation Department's action 2 buses fitness Aborted | Patrika News

खस्ताहाल स्कूल बसों में ले जा रहे थे बच्चों को, 6 बसें की गईं जब्त

locationइंदौरPublished: Jul 11, 2019 02:31:24 pm

परिवहन विभाग की कार्रवाई : 2 बसों के फिटनेस निरस्त

indore

खस्ताहाल स्कूल बसों में ले जा रहे थे बच्चों को, 6 बसें की गईं जब्त

इंदौर. खस्ताहाल बसों में बच्चों को सफर करा रहे इंडस वल्र्ड स्कूल की 6 बसों को परिवहन विभाग ने कार्रवाई कर जब्त किया। नियमों की अनदेखी कर रही दो बसों के फिटनेस भी निरस्त किए हैं।

इंडस स्कूल की लापरवाही को लेकर पेरेंट्स ने मंगलवार को जनसुनवाई में कलेक्टर को शिकायत की थी। कलेक्टर के आदेश पर बुधवार सुबह ही परिवहन विभाग ने स्कूल बसों की जांच की। इस दौरान बच्चों के परिजन भी मौजूद रहे। झलारिया स्थित इंडस वल्र्ड स्कूल की 10 बसों की जांच में उनकी हालत इतनी खराब मिली कि वे सेल्फ स्टार्ट भी नहीं हो रहीं थीं। टायर्स घिसे हुए, इंडीकेटर बंद, वाइपर्स टूटे, फस्र्ट एड बॉक्स नदारद, फर्श सड़े हुए, इमरजेंसी दरवाजों पर कुर्सियां लगी मिलीं। कुछ की हेडलाइट बंद थी, कुछ में जीपीएस सिस्टम बंद थे व स्पीड गवर्नर भी टूटे मिले। कैमरे भी बंद मिले।

ऐसी हालत देख परिवहन विभाग की टीम ने 6 बसों को तत्काल जब्त कर विजय नगर थाने पहुंचाया। दो बसों के फिटनेस निरस्त कर दिए। नए शिक्षण सत्र में बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए परिवहन विभाग 12 जून से लगातार शहर के स्कूल बसों की जांच कर रहा है। एक माह में करीब 1500 बसों की जांच की जा चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो