scriptइंदौर से दूसरे शहर जा रही पॉलीथिन पकड़ी, 50 हजार का जुर्माना | transportation of polythene from indore, fine of 50 thousand | Patrika News

इंदौर से दूसरे शहर जा रही पॉलीथिन पकड़ी, 50 हजार का जुर्माना

locationइंदौरPublished: Jul 23, 2019 11:22:57 am

Submitted by:

Uttam Rathore

जुर्माने की राशि न देने पर नगर निगम ने गोडाउन किया सील और 1225 किलो पॉलीथिन जब्त

imc

इंदौर से दूसरे शहर जा रही पॉलीथिन पकड़ी, 50 हजार का जुर्माना

इंदौर. शहर से होकर दूसरे रीवा जा रही पॉलीथिन पकड़ी गई है। इसके साथ ही 50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है। जुर्माने की राशि न देने पर 1225 किलो पॉलीथिन जब्त कर गोडाउन को सील कर दिया गया है। नगर निगम स्वास्थ्य विभाग ने लसूडिय़ा मोरी क्षेत्र में यह कार्रवाई की है।
गुजरात से बड़ी मात्रा में अमानक स्तर की पॉलीथिन शहर के लसूडिय़ा मोरी क्षेत्र के देवास नाका में लाई गई। यहां पर एक्सल कैरियर्स प्रालि पर एसडीए कंपनी के नाम से यह पॉलीथिन उतारी गई जो कि तकरीबन 1225 किलो है। इंदौर से होकर रीवा में यह पॉलीथिन जानी थी, लेकिन पॉलीथिन के वहां पहुंचने से पहले निगम स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को सूचना मिल गई। इस पर क्षेत्रीय स्वास्थ्य अधिकारी गौतम भाटिया, क्षेत्रीय मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक (सीएसआई) अनिल सिरसिया, मुकेश बीसे और सहायक सीएसआई शोभाराम सिंह ने उक्त ट्रांसपोर्ट पर छापामार कार्रवाई की।
गुजरात से लाकर रीवा भेजी जाने वाली सारी पॉलीथिन को जब्त कर लिया और ट्रांसपोर्ट मालिक के खिलाफ कर्रवाई कर 50 हजार रुपए जुर्माना लगाया। जुर्माने का राशि देने के बजाय ट्रांसपोर्ट मालिक बचने के लिए इधर-उधर फोन लगाता रहा, लेकिन कुछ नहीं हुआ। निगम अफसरों ने जुर्माने की राशि न मिलने पर जिस गोडाउन में पॉलीथिन रखी थी उसे जब्त कर सील कर दिया है। अब जुर्माना जमा होने के बाद ही गोडाउन की सील खोली जाएगी। इसके साथ ही पॉलीथिन को नष्ट करने के लिए ट्रैंचिंग ग्राउंड भेजा जाएगा। हालांकि गुजरात से लाई गई पॉलीथिन को पकडऩे की पूरी कार्रवाई आयुक्त आशीष सिंह के निर्देशन में की गई।
इधर, जोन 3 नगर निगम में आने वाले वार्ड क्रमांक 57 में एक दुकान पर कार्रवाई करते हुए 6 हजार रुपए का जुर्माना लगाकर वसूल किया गया। दुकान पर पॉलीथिन मिलने पर निगम स्वास्थ्य विभाग अमले ने यह कार्रवाई की है। सीएसआई मनोहर गोसर और सहायक सीएसआई महेश सिकरवार ने यह कार्रवाई की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो