[email protected]: न्यू इयर के लिए सुकून और रोमांच की कॉकटेल है ये जगह

Travel@MP: न्यू इयर के लिए सुकून और रोमांच की कॉकटेल है ये जगह
Jal Mahotsav-Madhya Pradesh-KaynatKazi Photography-2016 1

न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए शहर के शोर-शराबे से दूर जाना चाहते हैं तो हनुवंतिया बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। यहां सुकूनभरे यादगार पल परिवार के साथ एंजॉय कर सकेंगे।

इंदौर. आप न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए शहर के शोर-शराबे से दूर जाना चाहते हैं तो हनुवंतिया बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। यहां सुकूनभरे यादगार पल परिवार के साथ एंजॉय कर सकेंगे।

साथ ही हनुवंतिया में चल रहे एडवेंचर और वॉटर स्पोट्र्स का मजा भी ले सकते हैं। बात करते हैं जल महोत्सव की जो हर साल हनुवंतिया टापू पर मनाया जाता है। इस साल यह 15 जनवरी तक चलने वाला है।

यह भी पढ़ें: 
मिलिए लेडी यायावर से, जिन पर देश की महिलाएं करती है Proud

हनुवंतिया पहुंची तो नीला, साफ और चमचमाता पानी नजर आया। यहां कुछ पर्मनेंट कॉटेज हैं और जल महोत्सव के लिए टेंट सिटी बसाई गई है। पर्यटक को असुविधा न हो इसके लिए 24 घंटे प्रॉपर रिसेप्शन की व्यवस्था है। टेंट सिटी मे आने-जाने के लिए बैटरी कार भी है। मालवी खाने का आनंद लेने के बाद टेंट के पास आई। यहां बैठ कर वॉटर स्पोट्र्स का नजारा देख सकते हैं।  फिजा मे नमी है, लेकिन धूप मे ये ठंडक अच्छी लगती है।


कायनात काजी,  ट्रैवल ब्लॉगर @गेस्ट राइटर

पानी में तैरते हाउस बोट
शाम 4 बजे बोट क्लब पहुंची। यहां पानी के बीच हाउस बोट पर नजर पड़ी। पता चला ये बोट खास केरल से आए कलाकारों ने बनाई है। दो मंजिला हाउस बोट मे एक ड्राइंग रूम, तीन बेडरूम और एक डाइनिंग हॉल है।

यह भी पढ़े: ये हैं सलमान के सबसे बड़े फैन, 'भाई' की हर फिल्म का देखते हैं फर्स्ट शो



शाम तक हाउस बोट राइड का मजा लिया। वापस लौटकर पास ही जल महोत्सव के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का लुत्फ उठाया। इसके बाद टेंट सिटी मे वापस आ गई।  



पंछी वाली फीलिंग
दूसरे दिन की शुरुआत लैंड एक्टिविटी से की। इसके लिए टेंट सिटी के पीछे एडवेंचर जोन बनाया गया है। यहां छोटे-छोटे बच्चे भी पैरा मोटर्स का मजा ले रहे थे। मुझे ऊंचाई से थोड़ा डर लगता है, लेकिन बच्चों को करते देख मुझ में भी हिम्मत आ गई। हनुवंतिया टापू के एरियल व्यू को शब्दों बयां नहीं किया जा सकता। यह अनुभव रोमांच से भरा हुआ था। इस उड़ान में पंछी वाली फीलिंग आती है। इसके बाद तो जपि लाइनर, आर्चरी, हॉट एयर बेलून, लैड पैरा सेलिंग एक्टिविटीज भी की।



एक्स नेवी ऑफिसर का डायरेक्शन
वॉटर एक्टिविटी में वाटर जॉबिंग, वॉटर पैरा सेलिंग, मोटर बोट, बनाना राइड और जेट स्की जैसे एडवेंचर स्पोट्र्स शामिल हैं। मैंने वाटर पैरा सेलिंग से शुरुआत की। समुद्र जैसी विशाल जल राशि में पानी के साथ अठखेलियों का अपना अलग आनंद है।

Travel Blogger dr kaynat kazi

मेरी सबसे फेवरेट एक्टिविटी रही पैरा सेलिंग। तेज स्पीड बोट के जब पैराशूट से बांध कर ऊपर उड़ाया जाता है तो वहां से नजारा देखने लायक होता है। इन सभी एक्टिविटीज का संचालन नेवी के पूर्व अधिकारियों के डायरेक्शन किया जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned