इंदौर से सीधे सोमनाथ का सफर

इंदौर से सीधे सोमनाथ का सफर

Sanjay Rajak | Updated: 22 Jul 2019, 11:08:42 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

वेरावल एक्सप्रेस सोमनाथ तक बढ़ाने की मांग

इंदौर. न्यूज टुडे. इंदौर से गुजरात को जोडऩे वाली कुछ ट्रेनों को अगर आगे तक ले जाया जाए तो रेल और यात्री दोनों का फायदा होगा। इंदौर से चलने वाली इंदौर से वेरावल महामना एक्सप्रेस को वेरावल से आगे सोमनाथ तक, गांधीधाम साप्ताहिक एक्सप्रेस को भुज तक बढ़ाने से काफी फायदा होगा। वहीं इंदौर से खजुराहो के बीच चल रही खजुराहो एक्सप्रेस का समय बदलने से पूरी ट्रेन फूल रवाना होगी। इस संबंध में रेलवे सलाहकार समिति द्वारा सांसद शंकर लालवानी को ज्ञापन सौंपा गया है।

जेडआरयूसीसी मेंबर जगमोहन वर्मा ने बताया कि इन्दौर से वेरावल के बीच चल रही महामना एक्सप्रेस वर्तमान में वेरावल तक जाती है। इसके कुछ किमी आगे ही सोमनाथ है। अगर इस ट्रेन को सोमनाथ तक बढ़ा दिया जाए तो रेलवे को फाफी फायदा होगा। इसके साथ ही यात्रियों को सोमनाथ के लिए सीधी ट्रेन मिल जाएगी। इसी तरह इंदौर सप्ताह में एक बार गांधीधाम जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन भुज (कच्छ) तक बढ़ाना चाहिए ताकि यात्री सीधे कच्छ तक जा सके।
तो बढ़ जाएंगे यात्री
वर्मा ने बताया कि इंदौर से खजुराहो ट्रेन शुरू तो हुई, लेकिन इसे बेहतर यात्री नहीं मिल पाए हैं। अगर इस ट्रेन को दोपहर की बजाए शाम ७ बजे के करीब इंदौर से रवाना किया जाए तो बुंदेलखंड के सैकड़ों यात्री मिल जाएंगे, क्योंकि इंदौर से ललितपुर, टीकमगढ़, छतरपुर के लिए हर शाम २० से अधिक बसें इंदौर से रवाना होती हैं। सभी बसें पैक हो कर जाती हैं। शाम को ट्रेन होने से सभी बस यात्री ट्रेन में डायवर्ट हो जाएंगे, क्योंकि ट्रेन का किराया बस के अपेक्षा काफी कम है। इन तीनों ट्रेनों की मांग को लेकर इंदौर सांसद शंकर लालवानी को ज्ञापन सौंपा गया है। सांसद लालवानी ने आश्वासन दिया है कि जल्द इस मांगों को लेकर सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned