ऑनलाइन भी हो रही बसों में बुकिंग, 100 से ज्यादा बसों के बेच रहे टिकट

प्रतिबंध को दिखा रहे ठेंगा : परिवहन विभाग को होश नहीं

By: रमेश वैद्य

Published: 14 Jun 2021, 02:20 AM IST

इंदौर. प्रतिबंध के बाद भी महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, यूपी की बसों का संचालन जारी है। परिवहन विभाग की सांठगांठ से खुलेआम ट्रैवल्स से टिकट बुक हो रहे है। टिकट बुकिंग की सुविधा ऑनलाइन कंपनियां भी दे रही हैं। प्रतिदिन 100 से ज्यादा बसों के टिकट ऑनलाइन बिक रहे। बस संचालन के खुलासे के बाद भी परिवहन विभाग को होश नहीं आया है। डिप्टी कमिश्नर कह रही हंै, ऐसा है तो मैं दिखवाती हूं।
सरकार ने 15 जून तक बसों के परिवहन पर रोक लगाई है, लेकिन ट्रैवल्स के साथ ही बस कंपनियां ऑनलाइन टिकट बुक कर रही है। पोर्टल से सीटें बुक होने वाली बसें इन्हीं ऑपरेटरों की है। महाराष्ट्र, राजस्थान, यूपी और छत्तीसगढ़ की बसों की आवाजाही लगातार जारी रहने का खुलासा ‘पत्रिका’ ने शनिवार को किया। बस ऑपरेटर, परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ ही ऑनलाइन बस बुकिंग कंपनी भी इसकी बराबर दोषी है।
10 कंपनियों के जरिए हो रही बुकिंग
शहर में रेडबस, पेटीएम, मेनटीस समेत करीब १० कंपनियों ने अपने पोर्टल पर ऑपरेटरों की बसों के चार्ट खोल रखे हैं। लोग ऑनलाइन भी टिकट बुक कर रहे हैं। अधिकांश टिकट ऑनलाइन ही बुक होती है। परिवहन विभाग के उडऩदस्ते और चेकपोस्ट की टीम की खुली छूट के चलते शनिवार को भी टिकटों की बुकिंग और संचालन जारी रहा।
कार्रवाई करेंगे
बस संचालन पर 15 जून प्रतिबंध लगा है। अगर बसों का संचालन हो रहा है तो तुरंत दिखाकर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।
-सपना जैन, डिप्टी ट्रांसपोर्ट कमिश्नर, इंदौर संभाग

रमेश वैद्य Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned