हत्या के आरोपित करोतिया की संपत्ति की जांच करेगी पुलिस

हत्या के आरोपित करोतिया की संपत्ति की जांच करेगी पुलिस

Lakhan Sharma | Publish: Jan, 15 2019 11:16:21 AM (IST) | Updated: Jan, 15 2019 11:16:22 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

- कई मामलों में शिकायतों पर नहीं हुई थी कार्रवाई
- अवैध संपत्ति और कब्जों को मुक्त कराएगी पुलिस

इंदौर।
ट्विंकल डागरे हत्या के मामले में आरोपित बनाए गए भाजपा नेता जगदीश उर्फ कल्लू करोतिया का रसूख खत्म करने के लिए पुलिस अब उसकी संपत्ति की जांच करेगी। पुलिस को जानकारी मिली है कि कई मामलों में जगदीश द्वारा जमीनों पर अलग अलग तरह से कब्जा करने के आरोप लगे हैं जिनकी जांच सालों से पुरी नहीं हुई। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपितों का रिमांड खत्म हो जाने के बाद अब उनका अगला कदम उसकी संपत्ति की जांच करना ही होगा। जांच में अवैध कब्जे और संपत्तिों को मुक्त करवाया जाएगा। थाना प्रभारी इंद्रमणि पटेल का कहना है कि हमारा अगला कदम यही होगा। गुंडो का रसूख खत्म करने के लिए हम पहले भी इस तरह कार्रवाई कर चुके हैं आगे भी करेंगे।

- संपत्तियों के दम पर चलता है रसूख
जगदीश करोतिया व उसके बेटों पर कई संपत्तियों पर समाज व खुद के नाम पर कब्जे के भी आरोप लगे हैं। कुछ मामले कोर्ट में तो कुछ एसडीएम के यहां भी लंबित है। जिनमें रहवासियों और करोतिया परिवार कि तरफ से जमीनों पर अपना हक बताया गया है। अब पुलिस उसका रसूख जड़ से खत्म करने के लिए उसकी कुंंडली खगालेगी। पिछले कुछ सालों में करोतिया कि संपत्ति में काफी बढ़त हुई है। जमीनों के सौदों से लेकर कालॉेनियों के प्लॉटों में उसकी भूमिका संदिग्ध रही। क्षेत्र क्रमांक एक के बड़े भाजपा नेता के साथ उसने जमीन का काम किया। पुलिस को शक है कि कुछ संपत्तियां एसी मिलेंगी जिनपर कब्जा किया गया है, जिन्हे मुक्त कराया जाएगा।

- छोटे मोटे गुंडो के तोड़े थे मकान
गोरतलब है कि पुलिस पूर्व में छोटे छोटे गुंडो का रसूख और गुंडागिर्दी खत्म करने के लिए एसी कार्रवाई कर चुकी है। पुलिस कि इस कार्रवाई कि तारीफ डीजीपी ने भी कि थी और बाद में अन्य शहरों कि पुलिस ने भी गुंडो के मकान तोडऩे कि कार्रवाई की थी। पुलिस ने लगभग ३० से अधिक गुंडो के मकानों को तोडऩे कि कार्रवाइ्र की थी। इसमें सतीश भाऊ का भी मकान तोड़ा गया था। इसके बाद पुलिस कि जनता, अफसर व जनप्रतिनिधियों ने सराहना कि थी। इसके बाद अब कल्लू करोतिया और उसके परिवार कि बारी है।

- निकाल रहे हैं जानकारी
हम जगदीश करोतिया व उसके बेटों के नाम पर हुई संपत्तियों कि जानकारी निकाल रहे हैं। अगर अवैध कब्जे व अवैध संपित्त पाई जाती है तो कार्रवाई कि जाएगी और कब्जे वाली संपत्तियों को मुक्त करवाया जाएगा।
हरिनारायण चारी मिश्र, डीआईजी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned