scriptपड़ोसी के घर की तरफ पाइप करने पर दो भाइयों की हत्या | Two brothers murdered for piped towards neighbor's house | Patrika News

पड़ोसी के घर की तरफ पाइप करने पर दो भाइयों की हत्या

locationइंदौरPublished: Jun 04, 2021 10:50:23 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

रात में विवाद कर मारी थी तलवार, सुबह कर दी हत्या, मां की हालत गंभीर

indore_murder.jpg

इंदौर. चंदन नगर थाना क्षेत्र की गरीब नवाज कॉलोनी में दो भाइयों की पड़ोसी परिवार ने हत्या कर दी। बताया जाता है कि जमीन के टुकड़े को लेकर उनके बीच में विवाद हो गया था। इस पर रात में उनके बीच मारपीट हुई। इस दौरान एक भाई पर आरोपी पक्ष के लोगों ने तलवार से हमला कर दिया। सुबह जब परिवार सो रहा था, उसी दौरान हथियारों से लैस होकर हमला कर दिया। इसमें दोनों भाइयों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, वहीं मां गंभीर रूप से घायल है।

Must see: ई-मेल से किसानों को नोटिस, कोटवार देगा तामीली की सूचना

पुलिस के अनुसार मृतकों के नाम नईम पिता बशीर खान और उसका भाई छोटू है। उनकी मां खुर्शीद बी को गंभीर हालत में एमवायएच में भर्ती कराया गया है। एएसपी प्रशांत चौबे ने बताया कि आरोपी पक्ष और ये परिवार दोनों ही पास-पास में रहते हैं। भिक्षावृत्ति और छोटा-मोटा काम करके अपना परिवार पालते हैं। कल आरोपी पक्ष अपने घर पर टिन डाल रहा था। इसी दौरान शेड के लिए डाले गए पाइप पीडि़त परिवार के घर की ओर आ रहे थे। इसी बात को लेकर उस परिवार ने आपत्ति ली तो उनके साथ मारपीट कर दी। इस मारपीट में नईम को चोट आई है। मामले में पुलिस ने नईम की शिकायत पर यासीन, करीम, सुफियान और अरबाज के खिलाफ केस दर्ज किया था।

Must see: जूड़ा हड़तालः बीमा योजना, स्टाइपेंड बढ़ोतरी के आदेश जल्द

रात में इस विवाद के बाद मामला शांत हो गया। सुबह आरोपी पक्ष ने हथियारों से लैस होकर हमला कर दिया। दोनों भाइयों के चेहरे और सिर पर वार किए, जिससे दोनों की मौंत हो गई। आसपास के लोगों की सूचना पर पुलिस दल वहां पहुंचा। घायल हालत में मिली मां को अस्पताल भेजा, वहीं दोनों शवों को पीएम के लिए पहुंचा दिया गया। आरोपी परिवार वारदात के बाद से ही लापता है। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। मारने वालों की संख्या पांच से सात हो सकती है। उनके पकड़े जाने पर ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

Must see: जानिए एक बुजुर्ग मां ने बेटों पर क्यों दर्ज कराई FIR ?

काले कपड़े पहने कर रहे थे भागदौड़
आसपास के लोगों ने बताया कि सुबह साढ़े पांच से छह बजे के बीच में उन्होंने शोर सुना। इस पर बाहर आए तो आरोपी पक्ष वहां पर भागादौड़ी कर रहा था। कुछ लोगों ने काले कपड़े पहने हुए थे और मुंह ढक रखा था। उनके जाने के बाद जाकर देखा तो अंदर सभी घायल हालत में पड़े हुए थे।

Must see: MP में कोरोना के ताजा आंकड़े

जमीन कब्जे का खेल
आसपास के रहवासियों की मानें तो आरोपी परिवार की महिलाएं आसपास पड़ी हुई कांकड़ की जमीन पर इसी तरह से कब्जा कर घर बना लेते हैं। अगर किसी से उनका कोई विवाद हो तो महिलाएं आगे आकर झूठी रिपोर्ट थाने में दर्ज करवा देती हैं। ऐसे दो पीडि़त भी इस दौरान सामने आए। नईम के घर पर भी वे लोग कब्जा करना चाहते थे, इसी को लेकर उनके बीच में विवाद हो रहा था। हालांकि मां की भी हालत बयान देने की नहीं होने के कारण अभी स्पष्ट रूप से कुछ कहा नहीं जा सकता। बताया जा रहा है कि आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो