'चुनाव में दिख रही स्पष्ट हार से बौखलाई भाजपा, उनसे ज्यादा दमदार प्रत्याशी हमारे पास'

चुनाव में दिख रही स्पष्ट हार से बौखला गई भाजपा, उनसे ज्यादा दमदार प्रत्याशी हमारे पास

By: हुसैन अली

Published: 10 Apr 2019, 11:36 AM IST

इंदौर. लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा और उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने मंगलवार को भाजपा सरकार को जमकर घेरा। वर्मा ने कहा कि वक्त तेजी से बदल रहा है। वक्त बदलने के साथ संवैधानिक संस्थानों के प्रमुख कठघरे में खड़े किए जाएंगे। वर्मा ने प्रदेश में हुई आयकर कार्रवाई से जुड़े प्रश्नों का उत्तर देते हुए कहा कि भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में दिख रही स्पष्ट हार से बौखला कर बदले की भावना से संवैधानिक संस्थानों का दुरुपयोग कर रही है। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि संवैधानिक संस्थानों के प्रमुखों को जान लेना चाहिए कि वक्त बदलते ही उन्हें कठघरे में खड़ा किया जाएगा।

मोदी और शाह को बताया तानाशाह

सज्जन वर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को तानाशाह बताते हुए कहा कि भाजपा को जिन-जिन लोगों ने वटवृक्ष बनाया उन्हीं की जड़ों को काटा गया। जहां-जहां सत्ता जाने का डर वहां मोदी छापामार कार्रवाई करवा रहे हैं। आयकर की कार्रवाई भारतीय जनता पार्टी की बदला पूर्ण कार्रवाई है। देश की सभी बड़ी एजेंसी को भारतीय जनता पार्टी राजनेताओं पर हथियार के रूप में इस्तेमाल कर रही है। सभी जांच एजेंसियों के प्रमुख को हिदायत दी कि समय बदलेगा तो उन एजेंसियों पर भी दिक्कतें आएंगी। भाजपा से ज्यादा दमदार उम्मीदवार हमारे पास है। भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के बाद कांग्रेस के अपने उम्मीदवार की घोषणा करेगी।

कांग्रेस की विचारधारा नफरत की नहीं, दुर्भावना से निर्णय नहीं लेगी सरकार: पटवारी

इधर, प्रदेश के उच्चशिक्षा मंत्री पटवारी का कहना है कि भाजपा और कांग्रेस में बड़ा अंतर है। हमारी विचारधारा में नफरत नहीं है, भाजपा नफरत से हर काम करती है। भाजपा ने आंध्रा, बंगाल, कर्नाटक में भी द्वेषपूर्ण कार्रवाई की है। राजनीतिक लाभ के लिए मोदी सरकार ऐसी कार्रवाई करती रही है, लेकिन मिला कुछ नहीं है। पांच साल पहले भाषणों में कई आरोप लगाए थे, लेकिन कार्रवाई नहीं कर पाए। अमित शाह के बेटे ने 50 हजार रुपए से 80 हजार करोड़ कैसे बनाए, येदुरप्पा ने जो नाम बताए उन पर कार्रवाई क्यों नहीं की। सरकार इस पर जो भी निर्णय लेगी वो दुर्भावना से नहीं लेगी।

Congress
हुसैन अली
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned